इस्लाम के खातिर 18 वर्षीय आयशा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, नसीम मैच का रुख बदलने में थीं माहिर

हाइलाइट्स

आयशा नसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा
नसीम मैच का रुख बदलने में थीं माहिर

नई दिल्ली. पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Pakistan Women’s National Cricket Team) की युवा बल्लेबाज आयशा नसीम (Ayesha Naseem) ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेते हुए सबको चौंका दिया है. 18 वर्षीय आयशा मैदान में तेजतर्रार गति से रन बनाने के लिए मशहूर थीं. उनका कहना है वह अपनी बची शेष जिंदगी इस्लाम के अनुसार गुजारना चाहती हैं. इसलिए उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है.

आयशा ने साल 2020 में ग्रीन टीम के लिए अपना पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेला था. वहीं आखिरी मुकाबला उन्होंने साल की शुरुआत में टी20 महिला वर्ल्ड कप के तहत आयरलैंड के खिलाफ खेला था. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में उन्होंने भारतीय महिला टीम के खिलाफ आतिशी बल्लेबाजी की थी. इस मुकाबले में उन्होंने महज 25 गेंदों का सामना किया. इस बीच दो चौके एवं दो छक्के की मदद से नाबाद 43 रन कूट डाले थे.

यह भी पढ़ें- केवल 9 खिलाड़ी खेल पाए हैं 500 से ज्यादा इंटरनेशनल मुकाबले, कोहली खास क्लब में शामिल होने के लिए तैयार

आयशा नसीम का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

आयशा नसीम ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम के लिए कुल 34 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. इस बीच उनके बल्ले से 402 रन निकले. आयशा के नाम पाकिस्तान के लिए खेलते हुए चार वनडे मुकाबलों की चार पारियों में 8.25 की औसत से 33 रन दर्ज है.

वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 30 मैच खेलते हुए 27 पारियों में 18.45 की औसत से 369 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आयशा का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 45 रन है.

टैग: पाकिस्तान, पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*