यूपीएससी भर्ती परीक्षा तिथि: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कई पदों के लिए UPSC Recruitment Exam 2023 की तारीखें जारी कर दी हैं. अगर आप में से कोई भी युवा इन परीक्षाओं के लिए आवेदन किए हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही परीक्षा का पूरा शेड्यूल (UPSC Recruitment Exam Schedule) भी चेक कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिस के अनुसार ड्रग्स कंट्रोल डिपार्टमेंट में ड्रग इंस्पेक्टर, GNCTD Recruitment Exam 19 अगस्त, 2023 को एक पाली में सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे जिनके उत्तर के लिए अनेक विकल्प होंगे. CPWD में असिस्टेंट आर्किटेक्ट के लिए भर्ती परीक्षा 19 अगस्त को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा एक ऑफ़लाइन पेन और पेपर आधारित परीक्षा होगी.

UPSC द्वारा श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अधीन EPFO में जूनियर ट्रांसलेटर ऑफिसर और ESIC में जूनियर ट्रांसलेटर ऑफिसर के लिए भर्ती परीक्षा 20 अगस्त, 2023 को एक पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी. एएलसी (सेंट्रल) – एडब्ल्यूसी (सेंट्रल) – एएलडब्ल्यूसी (सेंट्रल) – असिस्टेंट डायरेक्टर, श्रम और रोजगार मंत्रालय के पदों वाले सीएलएस के जूनियर टाइम स्केल ग्रेड के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा 20 अगस्त, 2023 को सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें…
मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए कल से ये प्रोसेस शुरू, जानें इससे संबंधित तमाम डिटेल

टैग: संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी परीक्षा

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *