DU UG Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय यूजी की पहली मेरिट लिस्ट इस दिन होगी जारी, जानें कब से शुरू होगी क्लासेज

डीयू यूजी प्रवेश 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने 2023-24 शैक्षणिक वर्ष के लिए अंडर ग्रेजुएट (UG) एडमिशन शेड्यूल की घोषणा कर दी है. विश्वविद्यालय कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) के आधार पर कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) के माध्यम से एडमिशन लिया जाएगा. CUET UG 2023 का रिजल्ट 15 जुलाई को घोषित किया गया था. जो भी उम्मीदवार DU UG Admission के लिए आवेदन किए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाकर मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं. डीयू के बयान के अनुसार, पहले सेमेस्टर की कक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होंगी.

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) पहली CSAS एडमिशन लिस्ट 1 अगस्त को वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जारी किया जाएगा. हालांकि यह CSAS फेज 2 का आवेदन आज यानी 17 जुलाई से शुरू करेगा. जिन उम्मीदवारों ने अब तक CSAS पोर्टल पर पंजीकरण नहीं कराया है, वे 24 जुलाई तक पंजीकरण करा सकते हैं. उन उम्मीदवारों के लिए एक करेक्शन विंडो भी प्रदान की गई है, जिन्होंने अपना पंजीकरण फेज 1 के लिए पहले ही पूरा कर लिया है और कुछ क्षेत्रों को संशोधित करना चाहते हैं. करेक्शन विंडो 20 जुलाई शाम 4:59 बजे तक खुली है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, “यह उम्मीदवारों के लिए अपनी प्रोफ़ाइल अपडेट करने की एक बार की सुविधा है. ओबीसी (एनसीएल), ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी, अल्पसंख्यक, पीडब्ल्यूबीडी, उम्मीदवार जो अपने अपडेट डॉक्यूमेंट्स/सर्टिफिकेटों को फिर से अपलोड करना चाहते हैं, वे करेक्शन विंडो में ऐसा कर सकते हैं.” हालांकि, उम्मीदवारों को अपना नाम, फोटो या हस्ताक्षर एडिट करने या संशोधित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने राजधानी में बाढ़ जैसी स्थिति के कारण नियमित, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग और गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड के छात्रों के लिए दूसरे वर्ष की सेमेस्टर परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं. रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार, 17-19 जुलाई के बीच निर्धारित सैद्धांतिक परीक्षाएं अब 26 जुलाई, 1 अगस्त और 2 अगस्त को आयोजित की जाएंगी. प्रैक्टिकल परीक्षाएं जो 14, 15 और 16 जुलाई को आयोजित की जानी थीं, अब 3, 4 और 5 अगस्त को आयोजित की जाएंगी.

ये भी पढ़ें…
मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए कल से ये प्रोसेस शुरू, जानें इससे संबंधित तमाम डिटेल
यूपीएससी में इन पदों के लिए किए हैं आवेदन, तो यहां देखें एग्जाम शेड्यूल

टैग: प्रवेश, दिल्ली विश्वविद्यालय, का

(टैग्सटूट्रांसलेट)डीयू यूजी एडमिशन 2023(टी)डीयू यूजी एडमिशन(टी)डीयू सीएसएएस पहली मेरिट सूची(टी)दिल्ली यूनिवर्सिटी यूजी(टी)du.ac.in(टी)दिल्ली यूनिवर्सिटी(टी)दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन(टी)डीयू प्रवेश(टी)डीयू प्रवेश 2023

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*