Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी, भारत-पाकिस्तान का पहला मैच 2 सितंबर को, जानें पूरा कार्यक्रम

हाइलाइट्स

एशिया कप 2023 का शेड्यूल लाहौर में जारी किया गया

नई दिल्ली. बीसीसीआई-पीसीबी की खींचतान के बीच आखिरकार एशिया कप 2023 का शेड्यूल आ ही गया. टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होगा. भारत और पाकिस्तान का पहला मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. वहीं, एशिया कप का ओपनिंग मैच मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में होगा. वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में होगा.

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एसीसी मेंस प्रीमियर कप के विजेता नेपाल की टीम के बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे.

ये है एशिया कप का पूरा शेड्यूल

पहला राउंड

30 अगस्त- पाकिस्तान बनाम नेपाल- मुल्तान

31 अगस्त- बांग्लादेश बनाम श्रीलंका- कैंडी

2 सितंबर- भारत बनाम पाकिस्तान-कैंडी

3 सितंबर- बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान-लाहौर

4 सितंबर- भारत बनाम नेपाल- कैंडी

5 सितंबर- श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान- लाहौर

सुपर-4 राउंड का शेड्यूल

6 सितंबर- A1 vs B2- लाहौर

9 सितंबर- B1 VS B2- कोलंबो

10 सितंबर- A1 vs A2- कोलंबो

12 सितंबर- A2 VS B1- कोलंबो

14 सितंबर- A1 vs B1- कोलंबो

15 सितंबर- A2 VS B2- कोलंबो

17 सितंबर-फाइनल

अगर भारत-पाकिस्तान सुपर-4 में पहुंचती हैं तो कोलंबो में वो मुकाबला खेला जाएगा. पाकिस्तान में मुल्तान के अलावा मैच लाहौर में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जो ड्राफ्ट शेड्य़ूल बनाया था, उसमें काफी सारे बदलाव हुए हैं. इस बार टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के आधार पर श्रीलंका और पाकिस्तान में खेले जाएंगे.

मूल मसौदे के अनुसार, पाकिस्तान को सिर्फ एक शहर में चार मैचों की मेजबानी करनी थी. हालांकि, इस महीने नए अध्यक्ष जका अशरफ के नेतृत्व में नए पीसीबी प्रशासन के कार्यभार संभालने के बाद मुल्तान को दूसरे आयोजन स्थल के रूप में जोड़ा गया था.

Asian Games की टीम से हैं आउट, फिर भी खुश होंगे 3 खिलाड़ी, वर्ल्ड कप में हो सकती वाइल्ड कार्ड एंट्री!

एशिया कप में कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत और नेपाल के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं. हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-4 राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस चरण में शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी. एशिया कप, इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. नेपाल को छोड़कर बाकी 5 टीमों के लिए ये टूर्नामेंट विश्व कप की तैयारी के लिहाज से अहम होगा.

जानें Asia Cup 2023 में कब-कब होंगे भारत के मुकाबले? पूरा शेड्यूल आया सामने

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पहला मैच 3 सितंबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होगा. इसके बाद 5 सितंबर को अफगानिस्तान और श्रीलंका की लाहौर में टक्कर होगी. पाकिस्तान और भारत पहले राउंड में किसी भी स्थान पर रहें लेकिन पाकिस्तान A1 रहेगा और भारत A2. वहीं, श्रीलंका B1 और बांग्लादेश की टीम B2 रहेगी.

अगर नेपाल और अफगानिस्तान सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करते हैं, तो ये दोनों टीमें टूर्नामेंट से बाहर होने वाली टीमों की जगह लेंगी (ग्रुप-ए में ये पाकिस्तान या भारत होगी और ग्रुप-बी में श्रीलंका या बांग्लादेश में से कोई एक टीम होगी)

पाकिस्तान में सुपर-4 राउंड का सिर्फ एक मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला 6 सितंबर को लाहौर में A1 और B2 टीम के बीच होगा.

टैग: एशिया कप, भारत बनाम पाकिस्तान, श्रीलंका, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट)एशिया कप 2023(टी)एशिया कप 2023 शेड्यूल(टी)एशिया कप 2023 शेड्यूल अपडेट(टी)एशिया कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच(टी)एशिया कप 2023 स्थान(टी)एशिया कप 2023 पूर्ण स्थिरता(टी) एशिया कप 2023 टीम इंडिया का शेड्यूल (टी) भारत का मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान से होगा (टी) एशिया कप के मैच पाकिस्तान में (टी) एशिया कप पाकिस्तान का शेड्यूल (टी) एशिया कप 2023 के मैच श्रीलंका में (टी) चौधरी मुहम्मद जका अशरफ (टी) )भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप मैच(टी)एशिया कप 2023 का उद्घाटन मैच(टी)टीम इंडिया एशिया कप 2023 शेड्यूल(टी)बीसीसीआई बनाम पीसीबी(टी)एशिया कप मेजबानी विवाद(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार( टी)एशिया कप 2023(टी)भारत बनाम पाकिस्तान(टी)एशिया कप की योजना

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*