ACC Men’s Emerging Cup: हैंगरगेकर के बाद बल्लेबाजी में सुदर्शन चमके, भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी शिकस्त

हाइलाइट्स

हैंगरगेकर के बाद बल्लेबाजी में सुदर्शन चमके
भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी शिकस्त

नई दिल्ली. एसीसी मेंस इमर्जिंग कप का 12वां मुकाबला भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच कोलंबो में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम करीब 13 ओवर शेष रहते आठ विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. टीम के लिए गेंदबाजी के दौरान जहां राजवर्धन हैंगरगेकर ने कहर बरपाती गेंदबाजी की. वहीं बल्लेबाजी के दौरान साई सुदर्शन ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा. उनके अलावा निकिन जोस अर्द्धशतक लगाने में कामयाब रहे. इन दोनों बल्लेबाजों के उम्दा बल्लेबाजी के बदौलत ने भारत ने पाकिस्तान द्वारा दिए गए 206 रन के लक्ष्य को 36.4 ओवर में प्राप्त कर लिया.

साई सुदर्शन और निकिन जोस का अर्द्धशतक:

मैच के दौरान साई सुदर्शन और निकिन जोस जबर्दस्त लय में नजर आए. टीम के लिए सुदर्शन ने पारी का आगाज करते हुए जहां 110 गेंद में 10 चौके एवं तीन छक्के की मदद से 104 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली. वहीं तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए निकिन जोस ने 64 गेंद में सात चौके की मदद से 53 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा अभिषेक शर्मा ने 28 गेंद में 20 और कप्तान यश धुल ने 19 गेंद में 21 रन का योगदान दिया.,

यह भी पढ़ें- जानें Asia Cup 2023 में कब-कब होंगे भारत के मुकाबले? पूरा शेड्यूल आया सामने

गेंदबाजी में छाए राजवर्धन हैंगरगेकर:

इससे पहले गेंदबाजी में राजवर्धन हैंगरगेकर का जलवा रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल आठ ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 5.25 की इकोनॉमी से 42 रन खर्च कर सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की. हैंगरगेकर के शिकार सईम अयूब, ओमैर यूसुफ, कासिम अकरम, मोहम्मद वसीम और शाहनवाज दहानी बनें. हैंगरगेकर के अलावा मानव सुथार ने तीन और रियान पराग एवं निशांत सिंधु ने एक-एक विकेट चटकाए.

कासिम अकरम को छोड़ पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाज हुए फेल:

कोलंबो में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 48 ओवरों में 205 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कासिम अकरम ही कुछ देर भारतीय गेंदबाजों का सामना कर पाए. उन्होंने टीम के लिए 63 गेंदों का सामना किया. इस बीच पांच चौके की मदद से 48 रन बनाने में कामयाब रहे.

कासिम अकरम के बाद पाकिस्तान के लिए दुसरे सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज साहिबजादा फरहान रहे. उन्होंने टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए 36 गेंद में आठ चौके की मदद से 35 रन की तेजतर्रार पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए मुबासिर खान ने 38 गेंद में 28 और चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए हसीबुल्लाह खान ने 55 गेंद में 27 रन बनाए.

टैग: भारत बनाम पाक, भारत बनाम पाकिस्तान, Rajvardhan Hangargekar, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट)राजवर्धन हंगारगेकर(टी)साई सुदर्शन(टी)भारत ए बनाम पाकिस्तान ए(टी)भारत ए(टी)पाकिस्तान ए(टी)भारत बनाम पाकिस्तान(टी)भारत(टी)पाकिस्तान(टी)IND बनाम PAK(टी) )एसीसी मेन्स इमर्जिंग कप(टी)टीम इंडिया(टी)आईएनडी(टी)स्पोर्ट्स न्यूज इन हिंदी(टी)स्पोर्ट्स न्यूज(टी)स्पोर्ट्स(टी)क्रिकेट न्यूज इन हिंदी(टी)क्रिकेट न्यूज(टी)क्रिकेट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*