हेमा मालिनी को देख जब भीड़ हुई बेकाबू, बौखला गए थे देव आनंद, 70 के दशक में ब्लॉकबस्टर फिल्म ने कमाए थे 50 लाख

नई दिल्ली. हेमा मालिनी (Hema Malini) देव आनंद की बहुत बड़ी फैन रही हैं. 70 के दशक में फिल्म जॉनी मेरा नाम’ (Johny Mera Naam) में उन्हें देव आनंद (Dev Anand) के साथ काम करने का मौका मिला था. फिल्म के वक्त ड्रीम गर्ल काफी नर्वस भी थीं. फिर एक बार फिल्म के एक गाने की शूटिंग करते हुए अचानक भीड़ बेकाबू हो गई थी और देव आनंद ने बड़ी मुश्किल से हेमा को वहां से निकाला था. आइए जानते हैं क्या था पूरा किस्सा.

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता देवा आनंद का एक अलग ही जलवा था. एक ऐसे सुपरस्टार जिन्हें देखकर लड़कियां छत से कूद जाया करती थीं. ऐसे एक्टर के साथ काम करना उस दौर में हर एक्ट्रेस का सपना हुआ करता था. बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी भी उन्हीं एक्ट्रेसेस में से एक थीं. फिल्म जॉनी मेरा नाम’जिस वक्त रिलीज हुई यानी साल 1970 ये वो दौर था जब देव आनंद की तूती बोलती थी और हेमा उन दिनों करियर की शुरुआती दौर में थीं. वह भी सुपरस्टार की बड़ी फैन रही हैं. इश फिल्म में उनके अपोजिट काम करके उनका ये सपना भी पूरा हो गया था. लेकिन एक बार हेमा मालिनी एक बड़ी मुसीबत में फंस गई थीं उस वक्त देव साहब ने उन्हें मुसिबत से निकालकर सही जगह पहुंचाया था.

कैटरीना कैफ का फोटो में नजर आ रहे शख्स से है खास कनेक्शन, पोस्ट शेयर कर किया खुलासा, बोलीं- ’20 साल से हर…’

फिल्म करते वक्त काफी नर्वस थीं हेमा मालिनी
देव आनंद के साथ पहली बार काम करने का मौका हेमा काफी घबराई हुईं थी. 70 के दशक में आई ये फिल्म हेमा की पहली ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म और उस वक्त सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली फिल्म साबित हुई थी. लेकिन एक्ट्रेस काफी डर रही थीं. ये बात उन्होंने 2019 में नेशनल हेराल्ड को दिए एक इंटरव्यू में बताई थी. ‘मेरी मां देव साहब की बड़ी फैन थीं तो मैं उनकी फिल्में देखते ही बड़ी हुई. लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था किसी दिन मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिलेगा ? मैंने अपने करियर की शुरुआत लीजेंड्री राज कपूर के साथ की थी. जब मुझे देव साहब की ‘जॉनी मेरा नाम’ का ऑफर मिला तो मैंने तुरन्त हामी तो दे दी लेकिन मैं पूरी फिल्में काफी घबराई हुई रही.’

जब शूटिंग पर देव आनंद ने हेमा को बचाया
हेमा मालिनी ने अपने एक इंटरव्यू में खुद इस बात के बारे में बताया था कि ‘उस दौरान मैं फिल्म इंडस्ट्री में नई थी और देव आनंद साहब एक पॉपुलर स्टार थे. ‘जॉनी मेरा नाम’ फिल्म को उन्हीं के भाई विजय आनंद ने डायरेक्ट किया था. देव साहब ने कभी मुझे शूटिंग पर ऐसा फील नहीं कराया कि वह बहुत बड़े स्टार हैं और मैं एक न्यू कमर हूं. एक बार फिल्म के एक गाने की शूटिंग के लिए हम पूरी टीम बिहार के राजगीर गए हुए थे. अचानक शूटिंग देखने के लिए आई भारी भीड़ जमा हो गई थी. शूटिंग के बीच कुछ ऐसा हुआ कि भीड़ अचानक बेकाबू हो गई. सब ऐसे हमारी ओर बढ़ते हुए आए मैं बहुत घबरा गई थी. लेकिन देव साहब बहुत प्रोटेक्टिव थे उन्होंने किसी तरह मुझे वहां से बचाया और सुरक्षित जगह पर पहुंचाया.

बता दें कि सारल 1970 में रिलीज हुई फिल्म‘जॉनी मेरा नाम’ ने बॉक्स ऑफिस को हिला कर रख दिया था. उस दौरान फिल्म इतनी बड़ी हिट साबित हुई थी कि ये फिल्म 70 के दशक में सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली फिल्म बन गई थी. इस फिल्म ने 50 लाख रुपए की शानदार कमाई की थी,जबकि उस वक्त 1 लाख रुपए भी बहुत बड़ा अमाउंट हुआ करता था.

टैग: देव आनंद, मनोरंजन विशेष, शांत दक्षिण

(टैग्सटूट्रांसलेट)विजय आनंद(टी)जॉनी मेरा नाम(टी)हेमा मालिनी और देव आनंद की पहली फिल्म थी जॉनी मेरा नाम(टी)जॉनी मेरा नाम(टी)जॉनी मेरा नाम ब्लॉकबस्टर हिट(टी)जॉनी मेरा नाम हिट मूवी(टी) जॉनी मेरा नाम बजट(टी)जॉनी मेरा नाम कलेक्शन(टी)जॉनी मेरा नाम वर्ल्ड वाइड कलेक्शन(टी)जॉनी मेरा नाम सुपरहिट फिल्म(टी)हेमा मालिनी का करियर(टी)हेमा मालिनी की हिट फिल्में(टी)हेमा मालिनी की हिट फिल्मों की सूची( टी)हेमा मालिनी और देव आनंद की केमिस्ट्री(टी)हेमा मालिनी और देव आनंद पहली बार एक साथ(टी)हेमा मालिनी नेट वर्थ(टी)हेमा मालिनी बेटा(टी)हेमा मालिनी बेटी(टी)हेमा मालिनी और धर्मेंद्र(टी)हेमा मालिनी आगामी फिल्म(टी)हेमा मालिनी परिवार(टी)हेमा मालिनी देव आनंद फिल्म(टी)हेमा मालिनी और देव आनंद ब्लॉकबस्टर फिल्म(टी)हेमा मालिनी शूटिंग इनसाइड

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*