‘हम दोनों के बीच ..’: सूर्यकुमार के साथ तुलना पर पाकिस्‍तान के 360 डिग्री प्‍लेयर की दो टूक

नई दिल्‍ली. भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने करीब दो साल के इंटरनेशनल करियर में ही काफी ऊंचाई हासिल की है. 32 साल के ‘सूर्या’ की पहचान वनडे और टी20 के ऐसे बैटर के तौर पर है जो मैदान के किसी भी कोने में शॉट लगाने में सक्षम हैं. इसी कारण उनके खिलाफ फील्डिंग सजाना विपक्षी कप्‍तान के लिए टेढ़ी खीर साबित होता है.अपनी इस खूबी के कारण ही SKY का दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)की तरह 360 डिग्री प्‍लेयर कहा जाता है. ‘सूर्या’ की ही तरह पाकिस्‍तान का भी एक बल्‍लेबाज अपने ‘इनोवेटिव’ शॉट से क्रिकेट में पहचान बना रहा है.

इस समय श्रीलंका में श्रीलंका में एसीसी इमर्जिंग एशिया कप में पाकिस्‍तान शाहीन्‍स (Pakistan Shaheens)  की अगुवाई कर रहे 22 वर्ष के मोहम्‍मद हारिस (Mohammad Haris)को अपनी इस खूबी के कारण ‘पाकिस्‍तान के सूर्यकुमार यादव’ का नाम मिला है.

मुझे अभी भी काफी काम करना है

हारिस ने अपनी बैटिंग स्‍टाइल और भारतीय टीम (Team India)के बैटर सूर्यकुमार के साथ तुलना पर अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि वे 360 डिग्री प्‍लेयर के तौर पर अपना नाम बनाना चाहते हैं और किसी अन्‍य से उनकी तुलना करना उचित नहीं होगा.हारिस ने एक पाकिस्‍तानी टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, ‘अभी हम दोनों के बीच तुलना नहीं की जानी चाहिए. सूर्या 32 वर्ष के हैं जबकि मेरी उम्र केवल 22 साल हैं, उस स्‍तर पर पहुंचने के लिए मुझे अभी भी काफी काम करना है.सूर्य कुमार का अपना स्‍तर है.डिविलियर्स का अपना. अपनी बात करूं तो मैं अपने स्तर पर अच्छा हूं. मैं 360-डिग्री क्रिकेटर के रूप में अपना नाम बनाना चाहता हूं, उनका नाम इस्‍तेमाल नहीं करना चाहता.’

वर्ल्ड कप के लिए 10 खिलाड़ियों की जगह पक्की, 5 बैटर्स ने बल्ले से उगले रन, 3 ने गेंद से किया कमाल

पाकिस्‍तान के लिए 5वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके

हारिस पाकिस्‍तान सीनियर टीम के लिए 9 टी20 और पांच वनडे मैच भी खेल चुके हैं. उन्‍होंने कहा, ‘उनका अपना नाम है और मेरा अपना. यदि मैं प्रैक्टिस करूंगा तो उनसे बेहतर बन सकता हूं. यदि नहीं करूंगा तो उनके स्‍तर से नीचे रहूंगा.’वैसे, पाकिस्‍तान की सीनियर टीम की ओर से खेलते हुए हारिस का रिकॉर्ड खास प्रभावी नहीं है. उन्‍होंने 5 वनडे मैचों में 9 के औसत से 27 रन (स्‍ट्राइक रेट 103.84) बनाए हैं. नौ टी20 मैचों में उन्‍होंने 14 के औसत से 126 रन (स्‍ट्राइक रेट 127.27)बनाए हैं जिसमें 31 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है.वैसे अभी यह महज शुरुआत है. हारिस की गिनती पाकिस्‍तान के प्रतिभावान युवा बैटरों में होती है और उम्‍मीद है कि वे आगे के समय में अपने टेलैंट के साथ न्‍याय करने में सफल रहेंगे.

टैग: एबी डिविलियर्स, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, Suryakumar Yadav, टीम इंडिया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*