भारत और पाकिस्तान का बड़ा मुकाबला आज, फाइनल में भी हो सकती टक्कर, एशिया कप का शेड्यूल कुछ घंटे बाद होगा जारी

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के मैच का सभी फैंस को इंतजार है. कुछ घंटे बाद दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच रोचक भिड़ंत होने जा रही है. एमर्जिंग एशिया कप के ग्रुप राउंड में आज कोलंबो में भारत और पाक भिड़ेंगे. दोनों ही टीमें पहले ही अपने शुरुआती 2-2 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी हैं. ऐसे में आज जीतने वाली टीम ग्रुप में नंबर-1 पर रहेगी. वहीं एशिया कप 2023 का शेड्यूल आज देर शाम जारी होगा. टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. लेकिन शुरुआती 4 ही मैच वहां होंगे, जबकि अन्य 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे.

एमर्जिंग एशिया की बात करें, तो भारतीय टीम ने पहले यूएई को 8 विकेट से तो फिर नेपाल को 9 विकेट से मात दी. यूएई के खिलाफ कप्तान यश ढुल ने नाबाद 108 रन की पारी खेली थी. वहीं तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने 4 विकेट झटके थे. दूसरी ओर नेपाल के खिलाफ ओपनर बैटर अभिषेक शर्मा ने 87 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इसके अलावा साईं सुदर्शन भी 58 रन बनाकर नाबाद रहे थे. ऐसे में एक बार फिर ये खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करना चाहेंगे.

नेपाल के खिलाफ करना पड़ा संघर्ष
पाकिस्तान ने भी अपने अब तक दोनों मुकाबले जीते हैं, लेकिन उसे नेपाल के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था. नेपाल के 179 रन के जवाब में टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट खो दिए थे. वहीं एक अन्य मुकाबले में टीम ने यूएई पर 184 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी. एक अन्य ग्रुप की बात करें, तो श्रीलंका और बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. सेमीफाइनल के मुकाबले 21 जुलाई को तो फाइनल 23 जुलाई को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल में टक्कर हो सकती है.

27 खिलाड़ी होंगे वर्ल्ड कप से बाहर! रोहित और द्रविड़ का प्लान तैयार, BCCI भी उठाने जा रहा है बड़ा कदम

एशिया कप के शेड्यूल पर इसलिए नजर है, क्योंकि उद्घाटन मुकाबला पाकिस्तान में होगा. 31 अगस्त से टूर्नामेंट की शुरुआत हो सकती है. भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल सहित 3 मुकाबले खेले जा सकते हैं. श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. ऐसे में इस बार घर में होने वाले फाइनल में एक बार फिर टीम ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी.

टैग: एशिया कप, भारत बनाम पाकिस्तान, पाकिस्तान, टीम इंडिया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*