बॉक्स ऑफिस पर फुस्स, टीवी पर हिट रही ये 5 बड़े स्टार की फिल्में, चौंका देगा दूसरे नंबर वाली मूवी का नाम

बॉलीवुड में अब तक ऐसी कई फिल्में बनाई जा चुकी हैं जिन्हें बड़े पर्दे पर दर्शकों ने सिरे से नकार दिया था. हालांकि फिल्म में कॉमेडी, सस्पेंस, रोमांस सब कुछ दिखाया गया. लेकिन फिर भी दर्शकों का दिल जीतने में ये फिल्में कामयाब नहीं रही. लेकिन जब ये फिल्में टीवी पर आईं, तो इन्होंने कमाल कर दिया. छोटे पर्दे पर आते ही ये आज की कल्ट क्लासिक फिल्में साबित हुई.

01

नई दिल्ली : बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में रही हैं, जो बड़े पर्दे पर धमाल मचाने में उतनी कामयाब नहीं हो सकीं जितना की उन्हें तब पसंद किया गया जब वह टीवी पर आई. बाद में ये फिल्में ‘सुपरहिट’ साबित हुईं. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन की फिल्मों के साथ-साथ शाहरुख और आमिर जैसे स्टार की फिल्में भी शामिल हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में.

02

साल 1994 में आई सलमान खान और आमिर खान की कॉमेडी फिल्म अंदाज अपना अपना लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. लेकिन जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो फ्लॉप साबित हुई थी. लेकिन बाद में टीवी पर आते ही फिल्म ने कमाल कर दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो ये बहुत बड़ी डिजास्टर साबित हुई थी लेकिन टीवी पर आज भी इस फिल्म को लोग देखना पसंद करते हैं.

03

अनिल कपूर और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘नायक’ साल 2001 में रिलीज हुई थी. एस शंकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक दिन का सीएम बनने की कहानी को बड़े अनोखे तरीके से दिखाया गया था. लेकिन फिल्म रिलीज होते ही फ्लॉप करार दी गई थी. लेकिन जब टीवी पर आई तो लोगों ने इस कहानी को खूब पसंद किया था और आज भी जब टीवी पर आती है तो लोग इसे बड़े शौक से देखते हैं.

04

सूर्यवंशम अमिताभ बच्चन की ये फिल्म जब पर्दे पर रिलीज हुई तो दर्शकों ने इस फिल्म को सिरे से नकार दिया था. लेकिन टीवी पर इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. टीवी पर तो ये फिल्म हर दूसरे दिन आती है. रिलीज के वक्त बिग भी ये फिल्म एक फ्लॉप फिल्म साबित हुई थी.

05

रणबीर कपूर स्टारर ‘रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर’ में एक अच्छी कहानी को दर्शकों के सामने पेश किया गया था. हालांकि, शिमित अमीन द्वारा निर्देशित यह फिल्म बड़ी तादाद में दर्शकों को थिएटर्स तक खींचने में कामयाब नहीं हो सकी थी. लोगों ने इस कहानी को पूरी तरह नकार दिया फिल्म फ्लॉप साबित हुई. लेकिन टीवी पर फिल्म ने खूब वाहवाह लूटी थी. साल 2009 में रिलीज हुई इस फिल्म में रणबीर की एक्टिंग को काफी सराहा गया था.

06

साल 1997 में आई अब्बास मस्तान की फिल्म में शाहरुख खान के साथ पहली बार ट्विंकल खन्ना नजर आईं थीं. फिल्म का नाम था ‘बादशाह’. 10 करोड़ के बजट से बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई. लेकिन यही फिल्म है जिसने शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह बना दिया था. ये फिल्म जब टीवी पर आई तो खूब पसंद की गई.

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*