‘परिणीता’ के लिए विद्या बालन नहीं, ये 2 हसीना थीं पहली पसंद, रोल पाने के लिए देना पड़ा 60 बार स्क्रीन टेस्ट

नई दिल्ली. बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक विद्या बालन (Vidya Balan) आज भले ही इंडस्ट्री में अपने टैलेंड का डंका बजा चुकी हो, लेकिन फिल्मी दुनिया में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए एक्ट्रेस ने काफी कुछ सहा है. करियर के शुरुआती दौर में उन्हें 9 फिल्मों से रिप्लेस कर दिया गया था. उनकी कुछ फिल्में तो बंद भी हो गई थी. उन्हें अनलकी तक का टैग दे दिया गया था. फिर फिल्म परिणीता’ से उनकी किस्मत का सितारा चमका था. हालांकि इस फिल्म के लिए भी वह पहली पसंद नहीं थीं.

आज विद्या बालन जिस फिल्म में होती है उस फिल्म के हिट होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. उनकी एक-एक फिल्म ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया है. उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा है. काफी संघर्ष के बाद एक्ट्रेस की किस्मत साल 2005 में आई फिल्म ‘परिणीता’ से पलटी थी, जो कि एक कल्ट क्लासिक फिल्म साबित हुई थी. लेकिन ये पहली फिल्म पाने के लिए एक्ट्रेस को काफी पापड़ बेलने पड़े थे. क्योंकि इस फिल्म में उन से पहले दो एक्ट्रेसेस के नाम की भी चर्चा हो रही थी. हालांकि बाद में इस फिल्म से उन्होंने दर्शकों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी थी.

बॉक्स ऑफिस पर फुस्स, टीवी पर हिट रही ये 5 बड़े स्टार की फिल्में, चौंका देगा दूसरे नंबर वाली मूवी का नाम

अपने दम पर फिल्में हिट करा सकती हैं एक्ट्रेस
विद्या बालन आज इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने अपने किरदार के सलेक्शन से पुरुष प्रधान मानी जाने वाली फिल्म इंडस्ट्री के नियमों को पूरी तरह तोड़ कर दिया था. विद्या इस नियम को तोड़ने वाली पहली एक्ट्रेस थीं. आज एक्ट्रेस अपने दम पर फिल्में हिट कराने का मादा रखती हैं. अपने अब तक के करियर में विद्या ने पा, इश्किया, नो वन किल्ड जेसिका, द डर्टी पिक्चर, कहानी जैसी कई फिल्मों में अपने दमदार किरदार से ये साबित किया है कि किसी फिल्म को हिट होने के लिए किसी मेल एक्टर की जरूरत नहीं होती.

‘परिणीता’ से पलटी थी एक्ट्रेस की किस्मत
यूं तो विद्या बालन कई फिल्में कर चुकी थीं. लेकिन ‘परिणीता’ उनके करियर की पहली हिट फिल्म थी, जिसमें उनके काम को काफी पसंद किया गया था. फिल्म हिट साबित हुई थी. फिल्म के लिए पहली बार में तो विद्या सेलेक्ट नहीं हो पाई थीं. इस फिल्म में अपनी किस्मत आजमाने के लिए एक्ट्रेस को 60 बार स्क्रीन टेस्ट देना पड़ा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में ‘लोलिता’ के किरदार के लिए विद्या बालन पहली पसंद नहीं थीं बल्कि ऐश्वर्या राय बच्चन या रानी मुखर्जी को वह इस किरदार के लिए फाइनल करना चाहते थे.

‘लोलिता’ का किरदार विद्या के लिए बना संजीवनी बूटी
इस फिल्म में विद्या बालन के किरदार का नाम लोलिता था. ‘लोलिता’ का किरदार बाद में विद्या बालन को ऑफर हुआ था. इस किरदार को पाने के लिए उन्हें कड़ी परीक्षा देनी पड़ी थी. 6 महीने तक उन्हें इस फिल्म को पाने के लिए पापड़ बेलने पड़े थे. आखिरकार विद्या बालन इस किरदार के लिए फाइनल हुईं. इस फिल्म में विधु विनोद चोपड़ा सैफ अली खान को भी पहले नहीं कास्ट करना चाहते थे.लोलिता’ का रोल निभाकर विद्या ने उन लोगों को सबक सिखाया था जो मानते थे कि वो अच्छी एक्ट्रेस नहीं हैं या उनके होने से फिल्में फ्लॉप हो जाती हैं.

बता दें कि विद्या बालन की ये पहली हिट फिल्म क्लासिक कल्ट फिल्म है, जो शरद चंद्र चटोपाध्याय की बंगाली नॉवेल पर आधारि थी. विद्या बालन, संजय दत्त, सैफ अली खान, राइमा सेन, दीया मिर्जा जैसे स्टार्स के अभिनय से सजी इस फिल्म को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं.

टैग: बॉलीवुड अभिनेत्री, मनोरंजन विशेष, Vidya balan

(टैग्सटूट्रांसलेट)विद्या बालन(टी)परिणीता(टी)लोलिता(टी)सैफ अली खान(टी)परिणीता फिल्म के लिए विद्या बालन पहली पसंद नहीं(टी)परिणीता फिल्म के लिए अप्रोच की गई अभिनेत्रियां(टी)ऐश्वर्या राय परिणीता(टी)रानी मुखर्जी परिणीता (टी)विद्या बालन तथ्य(टी)विद्या बालन फिल्में(टी)विद्या बालन करियर(टी)विद्या बालन आगामी फिल्में(टी)विद्या बालन नेट वर्थ(टी)विद्या बालन पति(टी)विद्या बालन इंस्टाग्राम(टी)ब्लॉकबस्टर फिल्म परिणीता (टी)विद्या बालन फिल्म(टी)विद्या बालन पहली पसंद नहीं थीं परिणीता(टी)विद्या बालन लोलिता की भूमिका के लिए पहली पसंद नहीं थीं(टी)रानी मुखर्जी और ऐश्वर्या राय बच्चन को अस्वीकार कर दिया गया था परिणीता(टी)रानी मुखर्जी पहली पसंद थीं परिणीता की पसंद(टी)विद्या बालन लेबल(टी)विद्या बालन दुर्भाग्य(टी)सिद्धार्थ रॉय कपूर की पत्नी विद्या बालन(टी)विद्या बालन जन्मदिन(टी)सैफ अली खान फिल्म(टी)सैफ अली खान(टी)परिणीता(टी) )डर्टी पिक्चर(टी)तुम्हारी सुल्लू(टी)विद्या बालन फिल्म(टी)विद्या बालन मूवीज(टी)विद्या बालन उम्र(टी)सिद्धार्थ रॉय कपूर विद्या बालन लव स्टोरी(टी)द डर्टी पिक्चर(टी)इमरान हाशमी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*