पकड़ा गया सीमा हैदर का झूठ? नेपाल के रास्ते भारत में एंट्री का दावा खोखला! केंद्रीय एजेंसियों को नहीं मिले 13 मई वाले सबूत

हाइलाइट्स

सीमा द्वारा भारत में एंट्री को लेकर किये गए दावे की पड़ताल के लिए जांच एजेंसियां नेपाल बॉर्डर पहुंचीं.
केंद्रीय जांच एजेंसियों ने बसों और बॉर्डर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, लेकिन कुछ भी नहीं मिला.

नई दिल्ली. पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर की अवैध रूप से घुसपैठ को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसियां लगातार जांच में जुटी हुई हैं. हालांकि इस मामले में अभी तक उनके हाथ खाली नजर आ रहे हैं. सीमा हैदर मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसियों के मुताबिक 13 मई को भारत-नेपाल सीमा सुनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर में अब तक थर्ड नेशन सिटीजन के मौजूदगी की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

भारत-नेपाल सीमा पर इन्हीं दोनों जगहों से सीमा हैदर और सचिन द्वारा भारत में एंट्री का दावा किया जा रहा है, जिसके बाद यहां मौजूद रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई है और फिलहाल इनके द्वारा दी गई जानकारी वेरीफाई नहीं हो पा रही है.पूछताछ में सचिन और सीमा द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर केंद्रीय जांच एजेंसियां 1850 किलोमीटर लंबी भारत-नेपाल सीमा के सारे बस रूट पर 13 मई को गुजरने वाली बसों के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की.

यह भी पढ़ेंः SDM ज्‍योति मौर्य ने अब अपने पत‍ि आलोक मौर्य के भाई को लेकर क‍िया बड़ा खुलासा, जानें क्‍या कहा?

भारत नेपाल में मैत्री समझौता होने के नाते इन दोनों देशों के अलावा अगर किसी तीसरे देश का नागरिक यहां पर आता है तो इसकी सूचना तुरंत यहां पर मौजूद एजेंसियों को स्थानीय पुलिस को देनी होती है और भारत की संबधित एजेंसियां अपनी जांच शुरू करती हैं.

इसके अलावा खास मल्टी टास्किंग एजेंसी टीम जिसमें आईबी, कस्टम, इमीग्रेशन, सशस्त्र सीमा बल, फारेस्ट डिपार्टमेंट, और यूपी, बिहार पुलिस के सदस्य शामिल हैं. उसने भी रिपोर्ट केन्द्रीय जांच एजेंसियों को सौंपी है कि 13 मई के दिन किसी तीसरे देश के नागरिक को भारत-नेपाल सीमा पर नहीं देखा गया था. इसके बाद भारत-नेपाल सीमा पर स्थित चारों आईसीपी यानि इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के रिकार्ड की जांच की जा रही है कि कहीं उन जगहों से तो थर्ड नेशन सिटिजन की एंट्री तो नहीं हुई है जिसमें सुनौली, बहराइच और रकसौल शामिल हैं.

टैग: सीमा हैदर

(टैग्सटूट्रांसलेट)सीमा हैदर(टी)सीमा हैदर समाचार(टी)सीमा हैदर आईएसआई एजेंट(टी)सीमा हैदर समाचार हिंदी(टी)सीमा हैदर नवीनतम समाचार(टी)सीमा हैदर(टी)सीमा हैदर पति(टी)सीमा सचिन

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*