ईशान किशन पर है रोहित शर्मा को भरोसा, बोले- वह अग्रेसिव बैटर है और…

हाइलाइट्स

ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 20 गेंदें खेली थीं.
रोहित शर्मा ईशान किशन की विकेटकीपिंग से काफी प्रभावित हैं.

पोर्ट ऑफ स्पेन. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन से काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने संकेत दिया कि उनके हुनर को निखारने के लिए उन्हें टेस्ट क्रिकेट में और मौके दिए जाएंगे. ईशान ने रोसीयू में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में डेब्यू किया, जो भारत ने एक पारी और 141 रन से जीता. रोहित ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे स्पिनरों के सामने ईशान किशन की विकेटकीपिंग से वह काफी प्रभावित हैं.

भारतीय टीम दूसरा टेस्ट गुरुवार (20 जुलाई) से खेलेगी. पहले टेस्ट में ईशान के प्रदर्शन के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा, ”ईशान काफी प्रतिभाशाली हैं. हमने उनके छोटे से करियर में यह देखा है. उन्होंने हाल ही में वनडे क्रिकेट में 200 रन बनाए हैं. उनके पास प्रतिभा है और हमें उन्हें निखारना है.” उन्होंने कहा, ”हमें उन्हें मौके देने होंगे. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं.”

2011 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम के साथ जो हुआ, हरभजन सिंह भी हैरान, बोले- हां, हम उम्रदराज थे, लेकिन…

ईशान की विकेटकीपिंग से इंप्रेस रोहित
उन्होंने कहा, ”मैंने उनसे खुलकर बात की है कि मैं उन्हें किस तरह से खेलते देखना चाहता हूं. मैंने उन्हें पूरी आजादी दी है. यही हमारा काम भी है.” भारत ने जब पहली पारी घोषित की तब तक ईशान 20 गेंद ही खेल सके थे. रोहित ने कहा कि वह ईशान की विकेटकीपिंग से काफी प्रभावित हैं, खासकर जब गेंद टर्न ले रही थी.

‘अश्विन और जडेजा के सामने विकेटकीपिंग करना आसान नहीं’
उन्होंने कहा, ”मैं उनकी विकेटकीपिंग के बारे में बात करना चाहूंगा. उन्होंने पहला टेस्ट खेलने के बावजूद शानदार विकेटकीपिंग की. टर्न लेती पिच पर अश्विन और जडेजा के सामने विकेटकीपिंग करना आसान नहीं था. मैं उनसे काफी प्रभावित हूं.”

‘मौका मिलता है तो ईशान भी लंबी पारी खेलने के लिए तैयार’
भारतीय कप्तान ने कहा, ”वह एक रन ही बना सके, क्योंकि हमें पारी का ऐलान करना था. हम चाहते हैं कि शीर्षक्रम के बल्लेबाज लंबे समय तक बल्लेबाजी करेंगे. अगर मौका मिलता है तो ईशान भी लंबी पारी खेलने के लिए तैयार हैं.”

स्टीव स्मिथ से पिछड़ते विराट, फैब-फोर के टॉप पर लौटना हुआ असंभव! जो रूट 2681 रन आगे निकले

विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव नहीं करना चाहते रोहित
रोहित ने विजयी टीम में बड़े बदलाव से इनकार किया, लेकिन कहा कि यहां खराब मौसम के कारण पिच को लेकर स्पष्टता नहीं मिल रही है. भारत ने पहला टेस्ट बड़े अंतर से जीता जिसमें यशस्वी जायसवाल ने भी पदार्पण किया और शुभमन गिल नए क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. रोहित ने कहा, ”डोमिनिका में हमें पिच के बारे में पता था. यहां बारिश की बात हो रही है तो कुछ पता नहीं चल रहा. टीम में भारी बदलाव नहीं होंगे, लेकिन हम हालात के अनुरूप फैसला लेंगे.”

पहले मैच में 171 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ”भारतीय क्रिकेट में आज या कल बदलाव का दौर आएगा. मुझे खुशी है कि नए खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारा काम उन्हें उनकी भूमिका के बारे में समझाना है. अब तैयारी करना और अच्छा प्रदर्शन करना उनके जिम्मे है.” उन्होंने कहा, ”हमें इन पर भरोसा है और ये भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं, जो भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.”

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, Ishan kishan, Rohit sharma

(टैग्सटूट्रांसलेट)रोहित शर्मा(टी)इशान किशन(टी)टीम इंडिया(टी)भारतीय टीम(टी)भारतीय विकेटकीपर(टी)इंड बनाम वाई(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)नवीनतम क्रिकेट समाचार अपडेट(टी)शुभमन गिल (टी) केएस भारत (टी) ऋषभ पंत (टी) भारत बनाम वाई दूसरा टेस्ट (टी) रोहित शर्मा ने ईशान किशन की विकेटकीपिंग से प्रभावित किया (टी) रोहित शर्मा ने कहा कि ईशान किशन आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं (टी) रोहित शर्मा ने ईशान किशन की जमकर तारीफ की दूसरे टेस्ट से पहले

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*