Sunil Gavaskar Slams Rohit Sharma for 20 25 Days to Prepare Argument says Truth is Main Guys do Not Want to go Early – रोहित शर्मा पर भड़के गावस्कर, बोले

हाइलाइट्स

भारत को WTC 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.
हार के बाद रोहित शर्मा ने तैयारी को लिए समय की कमी पर अफसोस जताया था.

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस तरह की प्रतियोगिता के लिए तैयारी के समय की कमी पर अफसोस जताया था. डब्ल्यूटीसी का फाइनल आईपीएल 2023 के समाप्त होने के एक सप्ताह बाद खेला गया था. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलने वाले लगभग सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे. रोहित के इस बयान पर अब सुनील गावस्कर ने भारतीय कप्तान को फटकार लगाई है.

रोहित शर्मा ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट में अधिक अनुशासन की आवश्यकता होती है और 20-25 दिनों का समय आदर्श होता. हालांकि, महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस तर्क को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि यह सीनियर लोग ही हैं, जो तैयारियों के लिए पहले से यात्रा करने से बचते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि टीम में उनके स्थान को कोई खतरा नहीं है.

दलीप ट्रॉफी जीतने के बाद हनुमा विहारी ने सुनाई खुशखबरी, हो गया प्रमोशन, मिली बड़ी खुशी

सुनील गावस्कर ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, ”हम किस तरह की तैयारी की बात कर रहे हैं? अब वे वेस्टइंडीज चले गए हैं. आपके सामने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का उदाहरण है. क्या आप कोई मैच खेल रहे हैं? तो ये 20-25 दिन वाली बात क्या है?”

तकरीबन एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक्शन में लौट आई है. टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां उन्होंने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से बढ़त बना ली है. पिछले सप्ताह भारत ने डोमिनिका में वेस्टइंडीज पर बड़ी टेस्ट जीत हासिल की है.

‘अब अकेले रहकर एन्‍जॉय करने लगा हूं’, विवादों से नाम जुड़ने के बाद बोले पृथ्‍वी शॉ

गावस्कर ने कहा, ”वेस्टइंडीज आज जो टीम है, आप टेस्ट मैच से एक दिन पहले जाकर भी उन्हें हरा सकते हैं. लेकिन इससे हमें इस तथ्य से अपरिचित नहीं होना चाहिए कि जब आप तैयारी के बारे में बात करें, तो इसके बारे में वास्तविक रहें. 15 दिन पहले जाएं, दो वार्म अप मैच खेलें. मुख्य खिलाड़ी आराम कर सकते हैं, लेकिन रिजर्व खिलाड़ी या कुछ अन्य खिलाड़ी वास्तव में उन कुछ लोगों को चुनौती दे रहे होंगे, जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. उन्हें यह दिखाने का मौका नहीं मिलता कि वह काफी अच्छे हैं.”

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे दुनिया की सबसे फिट टीमों में से एक होने के दावे के बावजूद भारतीय खिलाड़ियों को लगातार चोटों का सामना करना पड़ता है. गावस्कर ने कहा, ”सच तो यह है कि मुख्य लोग जल्दी नहीं जाना चाहते क्योंकि वे जानते हैं कि चाहे कुछ भी हो जाए, उनका चयन हो जाएगा. जब आप जल्दी जाएंगे तो वे काम के बोझ के बारे में बात करेंगे. आप खुद को दुनिया की सबसे फिट टीम या पिछली पीढ़ी से ज्यादा फिट कहते हैं, फिर इतनी जल्दी चोटिल कैसे जाते हैं? जब आप 20 ओवर का खेल खेलते हैं तो आपको वर्कलोड की समस्या कैसे होती है?”

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, Rohit sharma, Sunil gavaskar

(टैग्सटूट्रांसलेट)सुनील गावस्कर(टी)रोहित शर्मा(टी)डब्ल्यूटीसी(टी)डब्ल्यूटीसी 2023(टी)आईपीएल 2023(टी)विश्व टेस्ट चैंपियनशिप(टी)सुनील गावस्कर ने तर्क तैयार करने के लिए रोहित शर्मा को 20-25 दिन का समय दिया(टी)सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा (टी) भारतीय क्रिकेट टीम (टी) भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (टी) भारत बनाम वेस्टइंडीज 2023 (टी) भारत क्रिकेट टीम (टी) भारत क्रिकेट समाचार (टी) क्रिकेट समाचार (टी) नवीनतम क्रिकेट समाचार (टी) की आलोचना की। खेल समाचार(टी)नवीनतम खेल समाचार(टी)क्रिकेट अपडेट(टी)नवीनतम क्रिकेट अपडेट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*