Opposition Meet: पीएम पद के अस्थिर दावेदार… बेंगलुरु में नीतीश कुमार पर पोस्टर के जरिए हमला

बेंगलुरु. बेंगलुरु में विपक्षी दलों की मंगलवार को होने वाली बैठक से पहले एक मुख्य मार्ग पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधने वाले पोस्टर नजर आए, जिनमें राज्य में सुल्तानगंज पुल के ढहने की घटना के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया गया है. विपक्षी दलों की बैठक के स्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित ‘चालुक्य सर्कल’ पर लगाए गए इन पोस्टर के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई. इस बैठक में नीतीश भी हिस्सा ले रहे हैं.

एक पोस्टर पर लिखा था, “बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वागत है. नीतीश कुमार का बिहार को दिया गया तोहफा सुल्तानगंज पुल ढहता रहता है. बिहार में उनके शासन में पुल टिक नहीं पा रहे और ‘विपक्षी दल’ अपने अभियान के नेतृत्व के लिए उन पर भरोसा कर रहे.”

एक अन्य पोस्टर पर लिखा था, ‘प्रधानमंत्री पद के अस्थिर दावेदार. बेंगलुरु में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए लाल कालीन बिछा दी गई है. सुल्तानगंज पुल पहली बार गिरने की तिथि अप्रैल 2022 है. सुल्तानगंज पुल ढहने की दूसरी घटना जून 2023 की है.’ पुलिस ने यह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है कि ये पोस्टर किसने लगाए.

विपक्षी दलों की बेंगलुरु में हुई बैठक में 26 राजनीतिक दलों के 50 नेता शामिल हुए. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन बैठक में नजर आए.

इसी तरह से एनसीपी प्रमुख शरद पवार, आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल-यूनाइटेड नेता नीतीश कुमार, शिव सेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और कई अन्य लोग भी बैठक में मौजूद रहे. विपक्षी दलों की बेंगलुरु से पहले 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में पहली बैठक हुई थी.

टैग: कांग्रेस, मई जा, Nitish kumar

(टैग्सटूट्रांसलेट)नीतीश कुमार(टी)नीतीश कुमार पोस्टर(टी)बेंगलुरु में नीतीश कुमार का पोस्टर(टी)नीतीश कुमार पीएम उम्मीदवार(टी)सुल्तानगंज ब्रिज(टी)विपक्षी बैठक(टी)विपक्षी मीट लाइव(टी)विपक्षी बैठक(टी) बेंगलुरू (टी) लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्ष की बैठक

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*