IND vs WI: विंडीज ने दूसरे टेस्‍ट की टीम में अनकैप्‍ड स्पिनर को दी जगह, खास अंदाज में मनाता है जश्‍न

नई दिल्‍ली. वेस्‍टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच के लिए 13 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में अनकैप्‍ड प्‍लेयर केविन सिंक्‍लेयर (Kevin Sinclair) को ऑलराउंडर रेमोन रेइफर की जगह स्‍थान दिया गया है. 2 टेस्‍ट मैच की सीरीज में रोहित शर्मा की भारतीय टीम इस समय 1-0 से आगे है. भारत ने डोमिनिका के पहले टेस्‍ट में पारी के अंतर से जीत हासिल की थी. इस मैच में भारत की स्पिन गेंदबाजी के आगे विंडीज टीम के बुरे हाल हुए थे और पहली पारी में वह 150 और दूसरी पारी में महज 130 रन बनाकर ढेर हो गई थी. दूसरा टेस्‍ट 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाना है.

पहले टेस्‍ट के लचर प्रदर्शन के बावजूद वेस्‍टइंडीज टीम मैनेजमेंट ने अपने ज्‍यादातर प्‍लेयर्स पर भरोसा बरकरार रखा है. स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूती देने के लिए 23 साल के ऑफ स्पिनर सिंक्‍लेयर का चुना गया है.

पोर्ट ऑफ स्‍पेन में टेस्‍ट करियर का करेंगे आगाज
सिंक्‍लेयर को अगर प्‍लेइंग XI में स्‍थान मिला (जिसकी पूरी संभावना है) तो वे पोर्ट ऑफ स्‍पेन में अपने टेस्‍ट करियर का आगाज करेंगे. वे अब तक सात वनडे और छह टी20 मैच खेल चुके हैं, वनडे में 11 और टी20 में 4 विकेट, सिंक्‍लेयर के नाम पर दर्ज हैं. वैसे तो सिंक्‍लेयर को रेइफर की जगह मिली है लेकिन रेइफर फिलहाल टीम के साथ जुड़े रहेंगे ताकि किसी प्‍लेयर के चोटिल होने की स्थिति में उन्‍हें खिलाने का विकल्‍प रहे. गयाना में जन्‍मे सिंक्‍लेयर को विकेट लेने के बाद शानदार अंदाज में जश्‍न मनाने के लिए जाना जाता है. विकेट लेने के बाद वे ‘समरसाल्‍ट’ लगाते हैं.

IND vs WI: अश्विन ने की मुरली के ‘बड़े’ रिकॉर्ड की बराबरी, अगले टेस्‍ट में एक और रिकॉर्ड की करेंगे!

दूसरे टेस्‍ट की वेस्‍टइंडीज टीम : क्रेग ब्रेथवेट (कप्‍तान), जे.ब्‍लैकवुड, एलिक अथांजे, तेजनारायण चंद्रपॉल, रखीम कार्नवाल, जोशुडा दा सिल्‍वा, शेनॉन गेब्रिएल, जेसन होल्‍डर, अल्‍जारी जोसेफ, किक्र मैकेंजी, केमार रोच, केविन सिंक्‍लेयर और जोमेल वारिकेन.

रिजर्व : टेविन इमलाच, अकीम जॉर्डन.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, टीम इंडिया, वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट टीम

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*