टेस्‍ट की पहली पारी में 6 बैटर 0 पर आउट, फिर भी 365 रन तक पहुंच गई थी टीम

नई दिल्‍ली. टेस्‍ट क्रिकेट की पारी में 6 बैटर खाता खोले बगैर आउट हो जाएं, इसके बावजूद टीम 365 रन बनाने में सफल हो जाए…यह असंभव सा ही लगता है. लेकिन ऐसा हो चुका है. रेडबॉल क्रिकेट में अब तक ऐसे 7 मौके आए है जब‍ किसी टीम के छह बल्‍लेबाज 0 पर आउट हुए हैं. बांग्‍लादेश की टीम सबसे अधिक तीन बार ऐसे शर्मनाक क्षण से गुजर चुकी है. इसमें से एक मौके पर बांग्‍लादेश टीम, 6 बैटरों के ‘डक’ पर आउट होने के बाद भी 365 रन का सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंची थी. यह मैच बांग्‍लादेश और श्रीलंका (Bangladesh vs Sri Lanka)के बीच पिछले साल मई में मीरपुर में खेला गया था.

मैच में बांग्‍लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया लेकिन दोनों ओपनर महमूदुल हसन जाय और तमीम इकबाल बिना कोई रन बनाए आउट हो गए. दोनों ओपनरों के अलावा इस पारी में शाकिब अल हसन, मोसाद्देक हुसैन, खालिद अहमद और इबादत हुसैन भी 0 पर आउट हुए थे.

रहीम और लिटन ने जड़े थे शतक
छह बैटरों के बिना कोई योगदान के आउट होने के बावजूद बांग्‍लादेशी टीम मैच में 365 रन तक पहुंची थी तो उसमें अहम योगदान मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) और लिटन दास (Litton Das) के शतक का था जिन्‍होंने 24 के स्‍कोर पर पांच विकेट गिरने के बाद छठे विकेट के लिए 272 रन की साझेदारी की थी. इस दौरान रहीम ने नाबाद 175 और लिटन ने 141 रनों का योगदान दिया था. इन दोनों बल्‍लेबाजों के बाद ताइजुल इस्‍लाम तीसरे टॉप स्‍कोरर थे जिन्‍होंने 15 रन की पारी खेली थी. श्रीलंका की ओर से कासुन रिजता ने पांच और असिथा फर्नांडो ने चार विकेट लिए थे. जवाब में एंजेलो मैथ्‍यूज के 145 और दिनेश चंडीमल के 124 रनों की बदौलत श्रीलंका टीम ने पहली पारी में 506 रन बनाए थे. पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम को 141 रन की बढ़त हासिल हुई थी.

‘बाथरूम जाकर खूब रोया था’ : चहल ने टी20 वर्ल्‍डकप 2021 की टीम में न चुने जाने का दर्द किया बयां

बांग्‍लादेश की दूसरी पारी में तीन बैटर हुए 0 पर आउट
दूसरी पारी में तो बांग्‍लादेश का हाल और भी बुरा रहा था और टीम 169 रन पर सिमट गई थी. दूसरी पारी में टीम के तीन बैटर-तमीम इकबाल, कप्‍तान मोमिनुल हक और खालिद अहमद 0 पर आउट हुए जबकि इबादत हुसैन 0 पर नाटआउट रहे. लिटन दास ने 52 और शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 58 रनों का योगदान दिया. फर्नांडो ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए थे. मैच में जीत के लिए श्रीलंका के सामने 29 रन का टारगेट था जो टीम ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था.

टैग: बांग्लादेश क्रिकेटर, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*