जोधपुर गैंगरेप केस: आरोपियों ने कबूला अपना अपराध, आज होगी शिनाख्त परेड, पढ़ें पूरा अपडेट

हाइलाइट्स

जोधपुर गैंगरेप मामला
आरोपियों ने कबूला अपराध हुआ
पुलिस आज कराएगी आरोपियों की शिनाख्त परेड

रंजन दवे

जोधपुर. सूर्यनगरी जोधपुर के जेएनवी विश्वविद्यालय में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को सोमवार को पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. उसके बाद सभी आरोपी कोर्ट के बाहर फूट- फूट कर रोने लगे. एक आरोपी ने कोर्ट में अपना जुर्म कुबूलते हुए कहा- रात को खाना खाने के बाद हम लोग मैगी खाने पावटा चौराहे पर आए थे. वापस जाते हुए देखा कि बीज की दुकान पर एक लड़का और लड़की बैठे हुए हैं. फिर उन्हें पकड़कर जेएनवीयू ओल्ड कैंपस के हॉकी मैदान में ले आए.

इसके बाद आरोपियों ने अपना सिर पकड़ लिया और जोर- जोर से रोते रहे. इस दौरान जांच अधिकारी एडीसीपी निशांत भारद्वाज सहित पुलिस जाब्ता कोर्ट में मौजूद था. सुनवाई के वक्त कोर्ट रूम खचाखच भरा हुआ था. मंगलवार को  आरोपियों की शिनाख्त परेड कराई जाएगी. इसके लिए उन्हें जेल से वापस लाया जाएगा. पुलिस ने रविवार रात को पीड़िता के बयान दर्ज करा लिए थे. पुलिस का प्रयास है कि जल्द से जल्द इस प्रकरण का चालान पेश कर दिया जाए ताकि ट्रायल शुरू हो सके.

पीड़िता से मिलेंगी बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष
दूसरी तरफ राजस्थान बाल संरक्षण अधिकार आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल भी दोनों नाबालिक किशोर और किशोरी से मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेंगी. पीड़ित अभी मंडोर स्थित किशोर गृह में है.  वहां पर संबंधित जांच अधिकारियों से भी आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल मुलाकात कर मामले की जांच प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगी. संगीता बेनीवाल इस मामले को लेकर जोधपुर सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा भी करेंगी.

प्रेमी जोड़े को बंधक बनाकर किया था गैंगरेप
गौरतलब है कि अजमेर के ब्यावर से भागकर जोधपुर आए प्रेमी जोड़े को सुरक्षा का भरोसा देकर तीन युवक जयनारायण व्यास विश्वविदियालय के ओल्ड कैंपस हॉकी मैदान ले गए गए थे. वहां पर लड़के को बंधक बनाकर तीनों युवकों ने नाबालिग लड़की के साथ बारी- बारी से रेप किया था. इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी फरार हे गए थे. पुलिस ने रविवार को तीनों आरोपियों के साथ नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाले लॉज संचालक को भी गिरफ्तार किया था.

टैग: अपराध समाचार, जयपुर समाचार, जोधपुर समाचार, राजस्थान समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*