‘कौआ बिरयानी, छोटी गंगा….’ 10 सेकंड के रोल से खींचा ध्यान, पलटी किस्मत, आज कर रहे बॉलीवुड पर राज, साथी एक्टर बर्बाद

मुंबई। पंकज त्रिपाठी, बॉलीवुड सिनेमा के ऐसे सितारे जिन्होंने स्टार्डम के मायने बदल दिए. अपनी सादगी और प्यारी मुस्कान से सभी का दिल जीतने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी को शायद ही कोई ना जानता हो. मिर्जापुर के कालीन भइया का किरदार हो या फिर मसान के टिकिट कलेक्टर का.

अभिनय कला की गहराइयों में जाकर किरदार का मर्म पकड़ने वाले पंकज त्रिपाठी दर्जनों फिल्मों और वेबसीरीज की शूटिंग एक साथ करते हैं. लेकिन कभी ऐसा भी दौर था जब उन्हें अपना घर खर्च चलाने के लिए टीवी सीरियल्स में काम करना पड़ा था.

पहली फिल्म से हिट रहे थे डायलॉग्स

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अभिनय में डिग्री करने के बाद पंकज त्रिपाठी की जिंदगी मुंबई की ओर चल पड़ी. यहां उनकी शुरुआत हुई फिल्म रन से. साल 2004 में आई अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म रन में पंकज त्रिपाठी को पहली बार बड़े पर्दे पर अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिला. पंकज ने महज 10 सेकेंड के रोल में ही अपनी अमिट छाप छोड़ दी. इसी फिल्म से पंकज के अभिनय के विशाल वटबृक्ष बनने के अंकुर साफी दिखाई दिए.

रन फिल्म में पंकज त्रिपाठी के चंद सीन थे. जिसमें पंकज त्रिपाठी अपने को एक्टर विजय राज के साथ नजर आए थे. कौआ बिरयानी और छोटी गंगा जैसे हल्के और 10 सेकेंड के डायलॉग में भी पंकज त्रिपाठी ने कमाल कर दिया था. पहली ही फिल्म से पंकज फिल्म मेकर्स की आंखों में जम गए. इस फिल्म के बाद पंकज के पास कभी काम की कमी नहीं रही. वहीं फिल्म में विजय राज ने भी अहम किरदार किया था और रातों-रात स्टार बन गए थे.

20 साल में कर चुके हैं 86 फिल्में और सीरीज

पंकज त्रिपाठी ने इस फिल्म के बाद टीवी सीरियल्स में काम किया और कई शानदार फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा. आज पंकज त्रिपाठी किसी बड़े स्टार से कम नहीं हैं. महज 20 साल के करियर में 86 से ज्यादा फिल्मों और सीरीज में काम करने वाले पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग का आज हर कोई दीवाना है. किरदार कैसा भी हो, कितने समय का हो, लेकिन पंकज की कलाकारी से चार चांद लग जाते हैं. पंकज त्रिपाठी के लिए रन फिल्म वरदान की तरह आई.

इसके बाद पंकज ने भी कभी पीछे मुड़कर नहीं  देखा. आज पंकज त्रिपाठी एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मों और वेबसीरीज में काम कर लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं. पंकज त्रिपाठी इन दिनों अपने अपकमिंग 11 प्रोजेक्ट में व्यस्त हैं. ओएमजी-2, फुकरे-3, कड़क सिंह, मैं अटल हूं, उस्ताद भगत सिंह, मैट्रो-इन दिनों समेत कुल 11 फिल्मों में नजर आने वाले हैं.

टैग: Pankaj Tripathi

(टैग्सटूट्रांसलेट)पंकज त्रिपाठी(टी)पंकज त्रिपाठी ने रन मूवी(टी)में सिर्फ 10 सेकंड के प्रदर्शन से शो जीत लिया(टी)पंकज त्रिपाठी ने रन मूवी(टी)में 10 सेकंड के प्रदर्शन से दर्शकों को प्रभावित किया(टी)पंकज त्रिपाठी फिल्में(टी)पंकज त्रिपाठी वेब सीरीज(टी) पंकज त्रिपाठी की पत्नी(टी)पंकज त्रिपाठी की बेटी(टी)पंकज त्रिपाठी की फिल्में नई(टी)पंकज त्रिपाठी की उम्र(टी)पंकज त्रिपाठी की उम्र(टी)पंकज त्रिपाठी नेट वर्थ(टी)पंकज त्रिपाठी की आने वाली फिल्में

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*