Weather Today LIVE: फिर बढ़ा यमुना का वाटर लेवल, दिल्ली पर अब भी मंडरा रहा है खतरा! उत्तराखंड-पंजाब में नहीं कम हो रही मुसीबत

अधिक पढ़ें

पिछले दिनों भारी बारिश के बाद यमुना नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से दिल्ली के कई हिस्से जलमग्न हैं और हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है. दिल्ली की लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने रविवार को अधिकारियों को सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए रिंग रोड के कुछ हिस्सों से जल निकासी और सड़क की सफाई की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया.

दूसरी तरफ, अब गंगा विकराल रूप लेती जा रही है. इसने हरिद्वार में खतरे के निशान को पार कर लिया है. गंगा के जलस्तर में काफी तेजी से इजाफा हो रहा है, जिससे इसके आसपास के स्थानों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. वहीं, उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में 17 जुलाई के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. उत्तराखंड के अनेक स्थानों पर रविवार को भी बारिश हुई जिससे भूस्खलन के कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हुआ.

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 70 मिमी बारिश कपकोट में दर्ज की गई, जबकि मसूरी में 61, कर्णप्रयाग में 57, चमोली में 54.4, नागथात में 53, देहरादून के मोहकमपुर में 48, विकासनगर में 41 और उत्तरकाशी में 39 मिमी बारिश दर्ज की गई.

(टैग्सटूट्रांसलेट) दिल्ली यमुना जल स्तर (टी) दिल्ली यमुना नदी (टी) दिल्ली यमुना स्तर (टी) दिल्ली यमुना नदी बाढ़ (टी) दिल्ली बाढ़ (टी) हरिद्वार गंगा बाढ़ (टी) देवप्रयाग गंगा स्तर (टी) गंगा जल स्तर ( टी)उत्तराखंड ऑरेंज अलर्ट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*