‘OMG 2’ से ‘पैडमैन’ तक, अक्षय कुमार ने सामाजिक मुद्दे पर बनीं इन 6 फिल्मों में किया काम, 5 मूवीज हुईं ब्लॉकबस्टर

Aakshay Kumar Movies on Social Issue : अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं, लेकिन पिछले डेढ़-दो साल से उन्होंने एक भी हिट फिल्म नहीं दी है. हालांकि उनका स्टारडम अब भी बरकरारा है. उन्हें बॉलीवुड का खिलाड़ी कहा जाता है. अपनी स्ट्रॉन्ग वर्क पॉलिसी और फिटनेस के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने न सिर्फ एक्शन, कॉमेडी और हॉरर फिल्में की है, बल्कि सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्मों में भी काम किया है.

01

अक्षय कुमार ने इन फिल्मों के जरिए समाज में बदलाव लाने का प्रयास किया है. उन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए समाज में स्थापित कुरीतियों और टैबू को तोड़ने की कोशिश की है. यहां हम आपको अक्षय कुमार की ऐसी 6 फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने बदलते वक्त के साथ बदलते समाज के अहम मुद्दे को उठाया है. (फोटो साभारः Instagram @AKshaykumar)

02

इसकी शुरुआत हम उनकी अपकमिंग फिल्म ओह माय गॉड 2 यानी ओएमजी 2 से करते हैं. इस फिल्म में वह भगवान शिव के अवतार में नजर आ रहे हैं. लेकिन यह फिल्म यौन शिक्षा (सेक्स एजुकेशन) जैसे सामाजिक विषय पर आधारित है. हालांकि यह कहना गलत नहीं है होगा कि वह शायद एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जो समय-समय पर सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्में करते हैं. यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होगी. (फोटो साभारः Instagram @AKshaykumar)

03

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की ‘रक्षा बंधन’ को बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा अच्छा रिस्पांस नहीं मिला, लेकिन बजट से ज्यादा कमाई की. फिल्म में दहेज प्रथा और लड़कियों के शारीरिक रंग-रूप की वजह से शादी नहीं होने के कारण को कॉमिक स्टाइल में दिखाया गया. फिल्म को आनंद एल राय ने डायरेक्ट किया था. (फिल्म पोस्टर)

04

अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष स्टारर ‘अतरंगी रे’ एक रोमांटिक फिल्म थी. लेकिन यह फिल्म आज की स्ट्रेस भरी लाइफ और एक दुख भरे सदमे की वजह से मेंटल हेल्थ यानी मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले असर को दिखाती है. अतरंगी रे को डायरेक्ट डिजिटल रिलीज किया गया था. (फिल्म पोस्टर)

05

पिछले कई सालों से देश-दुनिया में आईवीएफ को लेकर लोगों के अलग-अलग तरह के कॉन्सेप्ट देखने को मिले. साल 2018 में आई ‘गुड न्यूज’ आईवीएफ के प्रोसेस और इसकी भ्रांतियां पर आधारित थी. फिल्म में अक्षय कुमार, करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी लीड रोल में थे. फिल्म को शुरुआत में हल्का रिस्पांस मिला था लेकिन बाद में 100 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया. (फिल्म पोस्टर)

06

भूमि पेडनेकर और अक्षय कुमार स्टारर ‘टॉयलेट – एक प्रेम कथा’ खुले में शौच और स्वच्छता के मुद्दे को उठाया. ग्रामीण परिवेश में बनी इस फिल्म ने दिखाया कि गांव के घरों में लोग शौचालय क्यों नहीं बनवाते. यह फिल्म भी सुपरहिट हुई थी. इस फिल्म का इतना असर हुआ कि देश भर के दूरदराज के गांवों में शौचालय बनाने के लिए कई पहल की गईं. (फिल्म पोस्टर)

07

‘पैडमैन’ अक्षय कुमार की सबसे बेहतरीन फिल्मों से एक है. यह अरुणाचलम मुरुगनाथम की लाइफ से इंस्पायर फिल्म थी. फिल्म ने ऑडियसं को पीरियड्स यानी मासिक धर्म या माहवारी वाली महिलाओं के लिए सैनिटरी पैड के महत्व के बारे में लोगों को जागरुक किया. फिल्म की रिलीज के बाद अक्षय भारत में सैनिटरी पैड के इस्तेमाल के ब्रांड एंबेसडर भी बन गए. (फिल्म पोस्टर)

(टैग्सटूट्रांसलेट) सामाजिक मुद्दे पर अक्षय कुमार की फिल्में(टी) मानसिक स्वास्थ्य पर अक्षय कुमार की फिल्मएलएच(टी) अक्षय कुमार रक्षा बंधन(टी)आईवीएफ पर अक्षय कुमार अच्छी खबर(टी)अक्षय कुमार टॉयलेट एक प्रेम कथा(टी)अक्षय कुमार पैडमैन पर सेनेटरी पैड(टी)अक्षय कुमार विवाद(टी)अक्षय कुमार ओमजी 2(टी)अक्षय कुमार की सेक्स एजुकेशन पर फिल्म

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*