NDA की दिल्ली में अहम बैठक, 6 और 1 के फॉर्मूले के साथ ही चिराग पासवान राजग में होंगे शामिल

पटना. दिल्ली में 18 जुलाई को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. इस बैठक में शामिल होने के लिए एनडीए के घटक दलों को आमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है. इसके अलावा चिराग पासवान को भी न्योता भेजा गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को आमंत्रण पत्र भेजा है यानी एनडीए में चिराग पासवान का शामिल होना लगभग तय हो गया है, लेकिन एनडीए में शामिल होने से पहले चिराग पासवान ने अपने पार्टी पदाधिकारी के प्रमुख नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक की और एनडीए की बैठक में शामिल होने से पहने उन्होंने अपना फॉर्मूला साफ कर दिया है.

चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के प्रधान महासचिव संजय पासवान ने बताया कि दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने महत्वपूर्ण बैठक की और बैठक में यह निर्णय हुआ हैं कि छह और एक के फार्मूले के साथ ही एनडीए में चिराग पासवान शामिल होंगे और मंत्री पद की शपथ लेंगे. यानी 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, उसमें चिराग पासवान को छह सीट चाहिए. साथ ही एक राज्यसभा की सीट भी चिराग पासवान को चाहिए.

पार्टी ने साफ कर दिया है कि वह किसी भी कीमत पर समझौता करने के मूड में नहीं है. 6 सीटों में केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस यानी चिराग पासवान के चाचा के साथ कोई समझौता नहीं होगा. हालांकि खबर यह भी मिल रही है कि लगभग बात फाइनल हो गई है और चिराग पासवान की मांगों को बीजेपी पूरा भी करेगी और चिराग पासवान एनडीए की बैठक में शामिल भी होंगे.

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बीते 14 जुलाई की रात चिराग से मुलाकात की थी. यह पिछले एक हफ्ते में दोनों नेताओं के बीच दूसरी मुलाकात थी. इसके अलावा, लोजपा (आर) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा चिराग को लिखा गया पत्र साझा किया, जिसमें उन्हें राजग की बैठक में हिस्सा लेने का न्योता दिया गया है. पत्र में नड्डा ने लोजपा (आर) को राजग का एक प्रमुख घटक दल करार दिया. उन्होंने इस पार्टी को गरीबों के विकास एवं कल्याण के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों में एक प्रमुख भागीदार बताया.

टैग: बी जे पी, चिराग पासवान, एन डी ए

(टैग्सटूट्रांसलेट)चिराग पासवान(टी)एनडीए बैठक(टी)एनडीए में चिराग पासवान(टी)एलजेपी राम विलास(टी)चिराग पासवान न्यूज(टी)चिराग पासवान ताजा खबर(टी)चिराग पासवान आज की खबर(टी)चिराग पासवान ब्रेकिंग न्यूज

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*