हाइलाइट्स

जेएनवीयू में गैंगरप की वारदात के बाद भड़के छात्र संग्ठन
जयपुर, जोधपुर और दिल्ली समेत राजस्थानभर में प्रदर्शन
पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और खदेड़ा

रंजन दवे/ लखवीर सिंह शेखावत.

जयपुर/ जोधपुर. जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में नाबालिग के साथ हुई गैंग रेप की खौफनाक घटना को लेकर सोमवार को जयपुर से लेकर दिल्ली तक हंगामा मचा रहा. जोधपुर और जयपुर समेत राजस्थान के अन्य हिस्सों और देश की राजधानी दिल्ली में भी छात्र संगठन सड़कों पर उतर आए. उन्होंने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की. इस खौफनाक वारदात के विरोध में अखिल भारतीय विद्याथी परिषद और एनएसयूआई समेत अन्य छात्र संगठनों ने धरने प्रदर्शन विरोध जताया.

राजधानी जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय के बाहर एनएसयूआई ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान जेएलएन मार्ग पर जाम लगा रहे इस छात्र संगठन के एक दर्जन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. बाद में उनको शहर के बाहरी इलाको में ले जाकर छोड़ दिया. वहीं एबीवीपी ने टोंक रोड पर धरना दिया. बाद में उसे पुलिस ने समाप्त कराया. उसके बाद एबीवीपी के 5 पदाधिकारियों को डीजीपी से मिलवाने के लिए पुलिस मुख्यालय ले जाया गया. वहां उन्होंने उनको ज्ञापन सौंपा.

जोधपुर में पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा
जोधपुर में जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय परिसर के बाहर एनएसयूआई के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया. बाद में यहां जुटे छात्रों को पुलिस ने तितर-बितर कर खदेड़ा. यहां एनएसयूआई के आह्वान पर बड़ी संख्या में छात्र जुटे थे. पुलिस ने एहतियात के तौर पर 3 छात्रों को हिरासत में लिया था. बाद में उनको रातानाडा ले जाकर छोड़ा गया. यहां एबीवीपी ने भी प्रदर्शन किया. इस दौरान एनएसयूआई और एबीवीपी के छात्र हुए आमने-सामने हो गए तो पुलिस ने मानव दीवार बनाकर बीच बचाव किया.

गैंगरेप से दहला राजस्थान: सीएम गहलोत ने DGP को बुलाया CMR, सख्त एक्शन के निर्देश, सियासत गरमाई

दिल्ली में भी हुआ प्रदर्शन
वहीं दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस के बाहर भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. उन्होंने गहलोत सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. वहां बीकानेर हाउस में राजस्थान रेजिडेंट कमिश्नर का कार्यालय भी है. प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए पीड़िता को न्याय दिलवाने की मांग की. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए वहां भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था.

राजस्थान: JNV यूनिवर्सिटी के हॉकी ग्राउंड में गैंगरेप, प्रेमी जोड़े पर टूट पड़े 3 दरिंदे, रौंद डाले सपने

अजमेर से भागकर जोधपुर आया था प्रेमी जोड़ा
उल्लेखनीय है कि शनिवार रात एक प्रेमी जोड़ा अजमेर से भागकर जोधपुर आया था. वहां पर एक गेस्ट हाउस में रुका था. गेस्ट हाउस का स्टाफ जब प्रेमी जोड़े के साथ बदतमीजी करने लगा तो दोनों वहां से निकलकर पावटा चौराहे के पास आकर बैठ गए थे. इसी दौरान तीन युवक वहां पहुंचे और प्रेमी जोड़े को सुरक्षित स्थान पर ले जाने का भरोसा देकर हॉकी ग्राउंड में लेकर चले गए.

तीन आरोपियों ने किया था गैंगरेप
वहां पर आरोपियों ने प्रेमी लड़के को बंदी बनाकर बारी- बारी से लड़की के साथ रेप किया था. इस अमानवीय कृत्य में शामिल तीन लोगों में से दो जेएनवीयू के छात्र हैं. घटना के तुरंत बाद पुलिस ने कड़ा एक्शन लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले को लेकर अब राजस्थान में सियासत गरमाई हुई है.

टैग: अपराध समाचार, जयपुर समाचार, जोधपुर समाचार, राजस्थान समाचार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *