Delhi Flood: दिल्ली के वज़ीराबाद पुल पर आई दरारें, ट्रैफिक बंद, यमुना नदी के जलस्तर में इजाफा

दिल्ली. दिल्ली में यमुना नदी के जलस्तर में मामूली इजाफा हुआ है. ऐसे में दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. हालांकि, बीते कल रविवार को जलस्तर कम होने से कई इलाकों में पानी निकलना शुरू हो गया था. लेकिन अब दिल्ली के बाढ़ का असर वज़ीराबाद पुल पर भी हुआ है. यहां पर रिंग रोड से वज़ीराबाद गाँव को जोड़ने वाली पुल में दरारें आ गई हैं और पुल के दोनों तरफ बड़ी दरारें आने से पुल पर सफर करना खतरनाक हो सकता है. फिलहाल, पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा कर पुल को बंद कर दिया है. बता दें कि पुल तक यमुना का पानी पहुँच गया था.

दरअसल, दिल्ली के आउटर रिंग रोड से वज़ीराबाद गाँव को यह पुल जोड़ता है. क्योंकि बाढ़ का पानी पुल को ऊपर तक छू गया था तो अब पुल की दीवारें चटखने लगी हैं. उधर, यमुना के जलस्तर में एक बार फिर मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है. सुबह 7 बजे यमुना का जलस्तर 205.48 मीटर दर्ज किया गया और 7 बजे से पहले पिछले 3 घंटे तक यमुना का जलस्तर 205.45 मीटर रहा था. यमुना में खतरे का निशान 205.33 मीटर है.

जानकारी यह भी मिली है कि राजघाट से पानी निकल रहा है और पहले जहां राजघाट का नेममार्क दिखना बंद हो गया था, लेकिन अब पहले से पानी का लेवल काफी कम हुआ है और अब राजघाट का नाम भी दिखना शुरू हो गया है. सुबह से ही काम शुरू हो गया है और पानी का लेवल धीरे-धीरे नीचे जा रहा है. धीरे धीरे राजधानी में जलभराव की स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है.

टैग: दिल्ली बाढ़, यमुना नदी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*