Ashes: स्‍टुअर्ट ब्रॉड की बीवी का यह क्रिकेटर है फेवरेट,पति को बताया अपनी दूसरी पसंद

नई दिल्‍ली. चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच एशेज सीरीज में अनुभवी तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. तीन टेस्‍ट में 16 विकेट के साथ वे इंग्‍लैंड ही नहीं, दोनों टीमों की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर हैं. सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह है कि कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) को जब भी विकेट की जरूरत पड़ी है, ब्रॉड ज्‍यादातर बार उनके विश्‍वास पर खरे उतरे हैं. हालांकि इसके बावजूद ब्रॉड अपनी बीवी के पसंदीदा क्रिकेटर नहीं हैं.

इंग्‍लैंड के इस तेज गेंदबाज ने ‘डेली मेल’ में अपने कॉलम में लिखा-एशेज के तीसरे टेस्‍ट के मैच विनिंग परफॉर्मेंस के बाद क्रिस वोक्‍स (Chris Woakes)मेरी पत्‍नी मॉली के पसंदीदा क्रिकेटर बन गए हैं.

टीम में मार्क वुड की मौजूदगी को भी सराहा

उन्‍होंने लिखा, ‘वोक्‍सी (क्रिस वोक्‍स) अद्भुत क्रिकेटर हैं.वह मेरी पत्‍नी मॉली के पसंदीदा क्रिकेटर हैं. मॉली ने खुद मुझे इस बारे में बताया. जब मैंने पूछा-मेरे बारे में क्‍या? तो उसने कहा-आप दूसरे स्‍थान पर है. बहुत-बहुत धन्‍यवाद.मैं उनकी (क्रिस वोक्‍स की) प्रशंसा में यह कह सकता हूं कि उन्‍होंने दो वर्ल्‍डकप फाइनल जीतने में मदद की है लेकिन पिछले हफ्ते हेडिंग्‍ले में उन्‍होंने सबसे अहम ऑलराउंड परफॉर्मेंस दिया.’ ब्रॉड ने इसके साथ ही तीसरे टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में मॉर्क वुड ( Mark Wood)की मौजूदगी को भी सराहा. हेडिंग्‍ले में वुड ने अपनी गेंदों की रफ्तार से ऑस्‍ट्रेलिया के बैटरों को परेशान करते हुए सात विकेट हासिल किए थे.

VIDEO: World Cup से पहले तैयार हुआ टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड, नेट्स में बल्लेबाज को छकाया

सीरीज में ब्रॉड ने लिए हैं सर्वाधिक 16 विकेट

ब्रॉड ने अपने कॉलम में लिखा -वुड के रहते इंग्‍लैंड, एक बेहतर टीम है. न केवल उनकी गेंदों की अतिरिक्‍त गति को देखना रोमांचकारी है बल्कि वे टीम में ऊर्जा का भी संचार करते हैं. सीरीज का चौथा टेस्‍ट 19 जुलाई से मेनचेस्‍टर में होगा और इंग्‍लैंड ने वुड और वोक्‍स को टीम में बरकरार रखा है. एशेज के तीन टेस्‍ट के बाद 24.94 के औसत से16 विकेट लेकर ब्रॉड सबसे सफल बॉलर हैं जबकि ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान पैट कमिंस (Pat Cummins)ने 27 के औसत से 15 और ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टॉर्क (Mitchell Starc)ने 23.38 के औसत से 13 विकेट लिए हैं. बैटिंग की बात करें तो ऑस्‍ट्रेलिया के उस्‍मान ख्‍वाजा (Usman Khawaja) नंबर 1 पर है. पाकिस्‍तान में जन्‍म ख्‍वाजा ने तीन टेस्‍ट की छह पारियों में 59.33 केऔसत से 356 रन बनाए हैं.

टैग: राख, क्रिस वोक्स, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, स्टुअर्ट ब्रॉड

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*