‘हमें ऐसे प्‍लेयर ही चाहिए..’: जितेश शर्मा ने राहुल द्रविड़ से अपनी चर्चा का किया जिक्र

नई दिल्‍ली. 29 साल के जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने आईपीएल 2023 (IPL-2023) के प्रदर्शन को खुद को बेहतरीन विकेटकीपर बैटर के तौर पर पेश किया है. टी20 क्रिकेट में अच्‍छे विकेटकीपर बैटर के तौर पर अब तक ऋषभ पंत, ईशान किशन और संजू सैमसन का ही नाम लिया जाता था, लेकिन विदर्भ के जितेश ने अपना नाम भी इस सूची में शामिल कर लिया है. आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन का ‘इनाम’ जितेश को तब मिला जब 23 सितंबर से चीन में होने वाले एशियाई खेलों की भारतीय टी20 क्रिकेट टीम (India T20 Team)में उन्‍हें स्‍थान दिया गया.

यह दूसरी बार है जब जितेश को भारतीय टीम में जगह मिली है, इस वर्श की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी उन्‍हें संजू सैमसन के विकल्‍प के रूप में चुना गया था.

‘जैसी बैटिंग कर रहे हो, करते रहो’
हाल ही में जितेश ने टीम इंडिया के सदस्‍य के रूप में जनवरी में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ बातचीत का जिक्र किया. जितेश ने बताया,’अपने को बेहतर किस तरह किया जा सकता है, इस पर हमेशा चर्चा होती है. हां..जब कुछ माह पहले घरेलू सीजन के लिए मेरा भारतीय टीम में चयन हुआ था जब मेरी राहुल सर से बात हुई थी.’ जितेश के अनुसार,कोच (द्रविड़) ने उनसे कहा था कि जैसी बैटिंग कर रहे हो, उसी तरह करते रहो. पांचवें या छठे नंबर पर महत्‍वपूर्ण भूमिका के लिए टीम इंडिया उनके जैसे प्‍लेयर की तलाश में है. हमें इस पोजीशन के लिए ऐसे ही प्‍लेयर चाहिए. ‘ विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने बताया, ‘राहुल सर ने कहा था जैसे बैटिंग कर रहे हो, वैसे ही करते रहो. हम फ्यूचर के लिए यही देख रहे हैं. हम कुछ खास बैटिंग पोजीशंस (नंबर 5 या 6) के लिए विशेष रूप से प्‍लेयर्स की तलाश कर रहे हैं. ‘

टीम इंडिया की नंबर वन ताज को खतरा, विंडीज में सीरीज जीतकर भी शीर्ष स्थान गंवा सकता है भारत

वे मेरे लिए परिवार की तरह…’ चहल ने धोनी, विराट और रोहित के साथ बॉन्डिंग का किया जिक्र

156.06 के स्‍ट्राइक रेट से बनाए थे 309 रन
बता दें, आईपीएल 2023 में जितेश ने बैटिंग के अपने प्रदर्शन् से हर किसी का ध्‍यान आकर्षित किया था. पंजाब किंग्‍स की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने 14 मैचों में 156.06 के स्‍ट्राइक रेट से 309 रन बनाए थे.इस प्रदर्शन से उन्‍होंने निचले क्रम के ऐसे बैटर के तौर पर पहचान बनाई थी जो तेजी से टीम के स्‍कोर को बढ़ा सकता है. घरेलू क्रिकेट में विदर्भ की ओर से खेलने वाले जितेश ने अब तक 90 टी20 मैचों में 29.11 के औसत से 2096 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 149.07 का रहा है. 17 प्रथम श्रेणी मैचों में जितेश के नाम 25.28 केऔसतसे 632 रन दर्ज हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं.

टैग: आईपीएल 2023, राहुल द्रविड़, टीम इंडिया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*