राहत की बात! जयपुर में 9 तो कोटा में 5 जगहों पर सस्‍ते में मिलेगा टमाटर, झोला लेकर हो जाइए तैयार

Byadmin

Jul 17, 2023 #300 रुपये किलो टमाटर, #buy cheap tomatao, #cheap tomato, #cheap tomato at gandhi nagar, #cheap tomato at laal kothi, #cheap tomato at mahesh nagar, #cheap tomato at ram nagar, #cheap tomato at sahkar bhawan, #cheap tomato at secretariat, #cheap tomato at vaishali nagar, #cheap tomato in jaipur, #cheap tomato in kota, #cheap tomato in rajasthan, #how to buy cheap tomato, #jaipur news, #kota news, #national cooperative dairy federation, #ncdf initiative, #rajasthan news, #Tomato News, #tomato price, #tomato price latest news, #क, #कट, #कोटा में 5 जगहों पर सस्‍ता टमाटर, #कोटा में सस्‍ता मिलेगा टमाटर, #कोटा समाचार, #जइए, #जगह, #जयपर, #जयपुर में 9 जगहों पर सस्‍ता टमाटर, #जयपुर में सस्‍ता मिलेगा टमाटर, #जयपुर समाचार, #झल, #टमटर, #टमाटर हुआ और लाल, #त, #तयर, #पर, #बत, #म, #मलग, #महंगा टामटर, #रहत, #राजस्‍थान में कहां सस्‍ता मिलेगा टमाटर, #राजस्‍थान में महंगा टमाटर, #राजस्‍थान में सस्‍ता मिलेगा टमाटर, #राजस्थान समाचार, #राष्‍ट्रीय सहकारी दुग्‍ध महासंघ, #लकर, #ससत, #सातवें आसमान पर टमाटर की कीमत, #ह

जयपुर. टमाटर आजकल काफी लाल हो चला है. आमतौर पर टमाटर लाल होने के साथ मीठा भी होता है, लेकिन इस बार उपभोक्‍ताओं के लिए उसका स्‍वाद कड़वा हो चला है. दरअसल, टमाटर की कीमत दिन दूरी रात चौगुनी के रफ्तार से बढ़ रही है. राजस्‍थान के बाजार में टमाटर का भाव 300 रुपये प्रति किलो से भी ऊपर जा चुका है. ऐसे में टमाटर का इस्‍तेमाल करना आम आदमी के बस की बात नहीं रह गया है. ऐसे में नेशनल को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ने आमलोगों को राहत देने की योजना बनाई है. NCDF की इस प्‍लानिंग से लोगों को सस्‍ती दरों पर टमाटर मिल सकेगा.

देशभर में टमाटर के भाव में आग लगी हुई है. राजस्‍थान में टमाटर का भाव 300 रुपये (प्रति किलो) से पार हो गया है, लिहाजा आमलोगों की थाली से यह गायब हो चला है. राजस्‍थान के बाजार में टमाटर की कीमत रिकॉर्ड स्‍तर तक पहुंच चुका है. इससे उपभोक्‍ता के साथ खुदरा विक्रेता भी परेशान हैं. अधिकांश सब्‍जी विक्रेताओं ने टमाटर बेचने से ही किनारा कर लिया है. इन सबके बीच टमाटर की जमाखोरी की आशंका भी जताई जाने लगी है. जमाखोरी के जरिये खाद्य सामग्रियों की कीमत को जानबूझकर बढ़ाई जाती है. कीमत बढ़ने के बाद उत्‍पाद को बाजार में उतारा जाता है, ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा मुनाफा कमाया जा सके.

उफ्फ ये महंगाई! टमाटर हुआ और लाल, सातवें आसमान पर पहुंचा अदरक, सेव ने भी दिखाए तेवर, जानें सब्जियों के ताजा भाव

NCDF की पहल
टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच नेशनल को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन (NCDF) ने रियायती दरों पर टमाटर बेचने की पहल शुरू की है. NCDF की इस कवायद से जयपुर और कोटा वासियों को राहत मिलेगी. सस्‍ते दरों पर टमाटर की बिक्री जयपुर के 9 और कोटा के 5 इलाकों में की जाएगी. मोबाइल वैन के जरिये सस्‍ते दर पर टमाटर की बिक्री की जाएगी. जयपुर में सहकार भवन, महेश नगर, वैशाली नगर, सचिवालय, लाल कोठी, रामनगर, गांधीनगर, विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र और विद्याधर नगर में मोबाइल वैन लगाया जाएगा. आमलोग यहां जाकर सस्‍ते दर पर टमाटर खरीद सकते हैं.

कोटा में इन 5 जगहों पर खरीदें सस्‍ता टमाटर
मोबाइल वैन के जरिये सस्‍ते दर पर टमाटर सिर्फ जयपुर ही नहीं, बल्कि कोटा में भी बेचे जाएंगे. NCDF ने कोटा में पांच जगहों पर रियायती दरों पर टमाटर बेचने का फैसला किया है. कोटा के विज्ञान नगर, तलवंडी केशवपुरा, डीसीएम चौराहा, चंबल गार्डन और गोवरिया बावड़ी इलाके में टमाटर से भरी मोबाइल वैन लगाई जाएगी. आमलोग इन जगहों पर जाकर रियायती दर पर टमाटर खरीद सकेंगे.

टैग: जयपुर समाचार, समाचार शहर, राजस्थान समाचार, टमाटर

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *