‘ये लड़ाई ड्रग्स पर नकेल कसने की नहीं, युवाओं को जागरूक करने का है’, कार्यक्रम में बोले अमित शाह

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली में ड्रग्स तस्करी एवं राष्ट्रीय सुरक्षा पर 7त्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता की. इस दौरान भारत के अलग-अलग हिस्सों में आज 1.40 लाख किलो ड्रग्स को एक समय पर जला दिया. इन नशीले पदार्थ की कीमत 2.381 करोड़ रुपये बताई गई हैं. केंद्रीय अमित शाह ने ड्रग्स नष्ट करने के इस कार्यक्रम को दिल्ली से वर्चुअली देखा. अधिकारियों ने बताया कि नष्ट किए गए ड्रग्स में एनसीबी की असम यूनिट द्वारा 1,486 किलोग्राम, गुजरात यूनिट द्वारा 4,277 किग्रा, हरियाणा यूनिट द्वारा 2,458 किग्रा, जम्मू कश्मीर यूनिट द्वारा 4,069, मध्य प्रदेश यूनिट द्वारा 1,03,884 किलोग्राम बरामद किए गए ड्रग्स को नष्ट किया गया है.

सीएम और एलजी को अमित शाह ने दिया निर्देश
कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नशा तस्करों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. इसके अलावा बैठक में मौजूद राज्यों के मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं सभी मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों से इस कदम को सभी राज्यों में लागू करने का अनुरोध करता हूं. इस लड़ाई को जीतने के लिए सबसे बड़ा कदम अधिकतम जागरूकता पैदा करना है. जब तक हम युवाओं में नशे के खिलाफ जागरूकता नहीं फैलाएंगे, तब तक हम यह लड़ाई नहीं जीत पाएंगे.”

टैग: अमित शाह

(टैग्सटूट्रांसलेट)अमित शाह(टी)अमित शाह समाचार(टी)ड्रग्स पर अमित शाह(टी)ड्रग्स तस्करी क्षेत्रीय सम्मेलन(टी)ड्रग्स तस्करी(टी)एनसीबी ड्रग्स नष्ट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*