बांग्लादेश नाव पलटी: ढाका की बुरीगंगा नदी में बड़ा हादसा, 20 लोगों को ले जा रही नाव पलटी, 4 की मौत

हाइलाइट्स

बांग्लादेश की बुरीगंगा नदी में एक बड़ा हादसा सामने आया है.
बुरीगंगा नदी में एक नाव पलट गई है जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है.
हादसे में कई लोग लापता हैं.

ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh News) में ढाका के पास बुरीगंगा नदी पर केरानीगंज के तेलघाट इलाके के पास एक नाव के पलट (Bangladesh Boat Capsized) जाने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. यह घटना रविवार रात करीब 8:15 बजे हुई जब ढाका के सदरघाट से तेलघाट की ओर जा रही नाव रेत से भरे एक टीले से टकरा गई.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार अग्निशमन सेवा की तीन इकाइयां और तटरक्षक बल की एक बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया. अधिकारियों ने बताया कि बचाव प्रयास अभी भी जारी है. ढाका ट्रिब्यून ने अग्निशमन सेवा अधिकारियों के हवाले से बताया कि चार मौतों की पुष्टि के अलावा, घटना के समय जहाज पर मौजूद आठ लोगों को बचा लिया गया.

पढ़ें- पाकिस्तान : कराची में गिराया गया 150 साल पुराना मंदिर, हिन्दू समुदाय का आरोप- सालों से चल रही जमीन हड़पने की कोशिश

सर सलीमुल्लाह मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निदेशक ब्रिगेडियर जनरल राशिद उन नबी ने कहा कि मृतकों के शवों को स्थानांतरित करने की प्रक्रिया चल रही है. घटना के बाद कई लोग लापता हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार नाव में लगभग 20 लोग सवार थे. अग्निशमन सेवा अधिकारी अनवारुल इस्लाम के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि ज्यादातर यात्री तैरकर किनारे आ गए, क्योंकि नाव किनारे के करीब डूबी थी.

पुलिस अधिकारी सहाबुद्दीन कबीर ने रॉयटर्स को बताया कि चार शव बरामद कर लिए गए हैं और बचाव अभियान जारी है. एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार सैकड़ों की संख्या में दर्शक घटनास्थल पर जमा हो गए. नावों में सवार बचावकर्मी फ्लैशलाइट की मदद से नदी की जांच कर रहे थे. मृतकों में एक महिला, दो पुरुष और एक नाबालिग लड़का है. उनकी पहचान तुरंत नहीं हो सकी है. जनरल राशिद उन नबी ने कहा कि शवों को शव परीक्षण के लिए अस्पताल के मुर्दाघर में रखा गया है. उन्हें अस्पताल मृत अवस्था में लाया गया था.

टैग: बांग्लादेश, नाव दुर्घटना

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*