पाकिस्तान को मिला एक और अकरम, श्रीलंका में मचाई तबाही, 100 रन बनाने में छूटे पसीने

नई दिल्ली. अकरम नाम पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बेहद खास है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अपनी गेंद से दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया. अब एक और युवा अकरम वर्ल्ड क्रिकेट में धमाल मचाने को तैयार है. श्रीलंका में अभी एमर्जिंग एशिया कप के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इसमें भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 19 जुलाई को होनी है. इस बीच एक मुकाबले में पाकिस्तान ने यूएई को 184 रन के बड़े अंतर से मात दी. मैच में ऑफ स्पिनर कासिम अकरम ने 26 रन देकर 6 विकेट लिए. 20 साल के गेंदबाज का यह लिस्ट-ए करियर का बेस्ट प्रदर्शन है.

एबटाबाद के रहने वाले कासिम अकरम शुरुआत में तेज गेंदबाजी करते थे, लेकिन क्लब क्रिकेट खेलने के दौरान वे ऑफ स्पिनर बन गए. लोकल कोच ने उनसे कहा था कि तुम्हारी तेज गेंदबाजी कुछ खास नहीं है. ऐसे में अगर तुम स्पिन गेंदबाजी करते हो, तो टीम में सेलेक्शन का मौका बढ़ जाएगा क्योंकि कासिम आक्रामक बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. वे 2020 में अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में भी खेल चुके हैं. बाबर आजम और पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर माेहम्मद हफीज उनके रोल मॉडल हैं.

पाकिस्तान ने बनाए 309 रन
मैच की बात करें, पाकिस्तान की टीम 49.2 ओवर में 309 रन बनाकर आउट हो गई. ओपनर बल्लेबाज साहिबजादा फरहान ने 63 तो सईम अयूब ने 56 रन बनाए. कामरान गुलाम और कप्तान मोहम्मद हारिस ने भी 55 रन का योगदान दिया. यूएई की ओर से बाएं हाथ की स्पिनर जैश गियानानी ने 50 रन देकर 4 विकेट लिए. जवाब में यूएई की शुरुआत भी अच्छी रही. एक समय स्कोर बिना विकेट के 59 रन था.

Asia Cup में भारत और पाकिस्तान मुकाबले की तारीख तय, 15 दिन में 3 बार भिड़ेंगे! रोहित लेंगे बाबर से बदला

ओपनर बल्लेबाज आर्यंश शर्मा 37 रन बनाकर आउट हुए. कासिम अकरम ने टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद यूएई की टीम लड़खड़ा गई और 29.5 ओवरों में 125 रन पर ऑलआउट हो गई. 7 बैटर दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके.

टैग: एशिया कप, पाकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*