धोनी के चेले ने ढाया कहर, भारत Emerging एशिया कप सेमीफाइनल, अगला मुकाबला पकिस्तान के साथ

नई दिल्ली. भारतीय टीम इमर्जिंक एशिया कप में धमाकेदार खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है. पहले मुकाबले में यूएई को 8 विकेट के रौंदने के बाद अब नेपाल के खिलाफ भारत ने 9 विकेट की बड़ी जीत हासिल की. इन दोनों जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. नेपाल की टीम को 167 रन पर समेटने के बाद इंडिया ए टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 22.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर मैच अपने नाम किया.

इमर्जिंग एशिया कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम इंडिया ने लगातार दो मुकाबले में दो धमाकेदार जीत दर्ज की. सोमवार को नेपाल की टीम के खिलाफ भारत ने एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट की बड़ी हासिल की. पहले बल्लेबाजी करने उतरे नेपाल पर चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले निशांत संधु कहर बनकर टूटे. 3.2 ओवर की गेंदबाजी में महज 14 रन देकर उन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए. वहीं अंडर19 स्टार राजवर्धन हंगरगेकर ने 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

नेपाल की टीम को छोटे स्कोर पर रोकने के बाद भारतीय ओपनर साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने दमदार शुरुआत की. भारतीय टीम के इन दोनों ओपनर ने नेपाल के गेंदबाजों को जमकर धोया और अपने अपने पचास रन पूरे किए. अभिषेक शर्मा 69 गेंद पर 12 चौके और 2 छक्के की मदद से 87 रन बनाकर आउट हुए जबकि साई 52 गेंद पर 58 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे. विकेटकीपर ध्रुव जुरैल ने 12 गेंद पर 21 रन की पारी खेली.

भारत सेमीफाइनल में

टीम इंडिया को ग्रुप बी में पाकिस्तान, नेपाल और यूएई के साथ रखा गया है. भारत ने पहले मैच में यूएई और फिर नेपाल को दूसरे मुकाबले में हराया. तीन में से दो मुकाबले अपने नाम करने के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. तीसरे लीग मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान की टीम के खिलाफ खेलना है.

टैग: भारतीय क्रिकेट, टीम इंडिया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*