School Reopen: इस राज्य में कल से खुलेंगे स्कूल! शिक्षा मंत्री ने दी ये जानकारी, जानें डिटेल

स्कूल फिर से खुला: पंजाब सरकार (Punjab Government) ने रविवार को घोषणा की है कि स्कूल अब 17 जुलाई यानी सोमवार से फिर से खुल (School Reopen) सकते हैं. हालांकि उपायुक्त अपने लेवल पर स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर सकते हैं, लेकिन ऐसा केवल वहीं के स्कूलों के लिए कर सकते हैं, जहां के क्षेत्र अभी भी बाढ़ में हैं या इमारत क्षतिग्रस्त हो गई है. राज्य के शिक्षा मंत्री, हरजोत सिंह बैंस (Harjot Singh Bains) ने ट्विटर के माध्यम से यह घोषणा की है.

शिक्षा मंत्री, हरजोत सिंह बैंस (Harjot Singh Bains) ने ट्वीट कर कहा, “सभी स्कूलों के प्रमुखों और प्रबंधन समितियों को यह भी निर्देश दिया जाता है कि वे आज अपने स्तर पर यह सुनिश्चित करें कि स्कूल भवन छात्रों के लिए सुरक्षित हैं और वे छात्रों की सभी प्रकार की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होंगे.” यदि किसी स्कूल या इलाके में बाढ़ आ गई है या कोई स्कूल भवन क्षतिग्रस्त हो गया है, तो संबंधित जिलों के उपायुक्त केवल उन स्कूलों में छुट्टी घोषित करेंगे. ”

इससे पहले पंजाब सरकार ने राज्य में लगातार बारिश को देखते हुए सभी स्कूलों को 13 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया था. पंजाब के अलावा, गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने भी यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए जिले में 14 जुलाई तक स्कूल बंद रखने की घोषणा की थी. शहर में बाढ़ जैसी स्थिति के कारण राष्ट्रीय राजधानी, नई दिल्ली में स्कूल भी बंद कर दिए गए थे.

ये भी पढ़ें…
सीयूईटी पीजी रिजल्ट को लेकर ये है लेटेस्ट अपडेट्स, जानें कब जारी होगा रिजल्ट
पॉलिटेक्निक परीक्षा का एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी, यहां से करें डाउनलोड

टैग: विद्यालय, स्कूल फिर से खुल रहा है

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*