IPL 2024 की तैयारी शुरू, RCB ने कोच और डायरेक्टर को हटाया, 5 साल से थे टीम के साथ

हाइलाइट्स

आरसीबी आईपीएल 2023 में प्लेऑफ में नहीं पहुंचीं थी
आरसीबी ने कोच और टीम डायरेक्टर से किया किनारा

नई दिल्ली. विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल 2024 की अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इसकी शुरुआत टीम के कोचिंग स्टाफ में बदलाव से हुई है. आरसीबी ने टीम डायरेक्टर माइक हेसन और कोच संजय बांगर को पद से हटा दिया है. आरसीबी पिछले सीजन में प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी. अब तक टीम ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. फ्रेंचाइजी को अब नए कोच की तलाश है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आरसीबी ने माइक हेसन और संजय बांगर के साथ कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया है. उन्हें हटाने के बाद फ्रेंचाइजी नए कोचिंग स्टाफ की तलाश कर रही है. हालांकि, यह साफ नहीं है कि आरसीबी मौजूदा गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ को हटाना चाहती है या नहीं. हेसन और बांगर का टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ अच्छा तालमेल था. दोनों 5 साल से फ्रेंचाइजी के साथ थे. आरसीबी अब बतौर कोच ऐसे शख्स की तलाश कर रही है, जो पहले आईपीएल खिताब की तलाश कर रही टीम के लिए नए विचार ला सके. आरसीबी आईपीएल 2023 में प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी.

VIDEO: इंजमाम उल हक के भतीजे का कमाल, हवा में उड़कर लपका कैच, बैटर भी मुंह ताकता रह गया

BANW vs INDW: किसान की बेटी के आगे बेबस टीम इंडिया, 3 मैच में थी झोली खाली, भारत के खिलाफ लगाया ‘चौका

यह साफ नहीं है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हेड कोच के रूप में किसी विदेशी को चुनेगी या किसी भारतीय पर दांव खेलेगी. अन्य टीमों ने पहले ही अपने कोचिंग सेट-अप में बदलाव करना शुरू कर दिया है. हाल ही में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने एंडी फ्लावर को हेड कोच के पद से हटाया था. उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर जस्टिन लैंगर को नियुक्त किया है. लैंगर ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के भी कोच रह चुके हैं.

टैग: आईपीएल 2023, आरसीबी, Sanjay bangar, विराट कोहली

(टैग्सटूट्रांसलेट)रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(टी)विराट कोहली(टी)संजय बांगर(टी)माइक हेसन(टी)आरसीबी संजय बांगर(टी)आरसीबी से अलग हुए नए कोच की तलाश(टी)आरसीबी आईपीएल 2023(टी)विराट कोहली संजय बांगड़

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*