BANW vs INDW: भारतीय महिला टीम बांग्लादेश से पहली बार वनडे हारी, कप्तान-उपकप्तान दोनों फेल

हाइलाइट्स

बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने भारत को पहली बार हराया

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश की महिला टीम के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मीरपुर में खेला गया. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. बारिश से बाधित मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 152 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया 113 रन पर ही ऑल आउट हो गई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत 40 रन से मैच हार गई. भारतीय महिला टीम पहली बार बांग्लादेश से कोई वनडे मैच हारी है.

बांग्लादेश महिला टीम की ओर से पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुर्शिदा खातून ने 13 रन बनाए. उनके साथ ओपनिंग करने उतरी शरमीन अख्तर 18 गेंदों में 0 रन बना सकी. फरगना हक और कप्तान निगर सुल्ताना के बीच अच्छी पार्टनरशिप हुई. दोनों ने क्रमश: 27 और 39 रनों की पारी खेली. इस तरह बांग्लादेश ने 43 ओवर में कुल 152 रन बनाए. टीम इंडिया को जीत के लिए 153 की ज़रूरत थी.

भारतीय टीम की ओर से ओपनिंग करने उतरी प्रिया पुनिया ने 10 रन बनाए. दिग्गज बैटर और उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 11, यस्तिका भाटिया ने 15 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सिर्फ 5 रन बनाए. भारत की ओर से अधिक दीप्ति शर्मा ने 20 रन बनाए. इसके अलावा किसी भी बल्लेबाज ने 20 का आंकड़ा पार नहीं किया. इस तरह पूरी टीम सिर्फ 113 रन ही बना सकी. नतीजा यह हुआ कि टीम इंडिया डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 40 रनों से यह मैच हार गई.

बांग्लादेश के गेंदबाजों का कमाल
बांग्लादेश की बेहतरीन गेंदबाज मारूफा अख्तर ने इस मुकाबले में कुल 4 विकेट झटके. उन्होंने प्रिया पुनिया, स्मृति मंधाना, अमनजोत कौर और स्नेह राणा का विकेट चटकाया. इसके अलावा राबिया खान ने 3, सुल्ताना खातून और नहिदा अख़्तर ने 1-1 विकेट लिया.

टैग: हरमनप्रीत कौर, भारतीय महिला टीम, Smriti mandhana

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम प्रतिबंध डब्ल्यू(टी)भारत महिला बनाम बांग्लादेश महिला(टी)भारत बनाम बांग्लादेश(टी)हरमनप्रीत कौर(टी)स्मृति मंधाना(टी)आईसीसी चैंपियनशिप(टी)बांग्लादेश महिला टीम(टी)भारतीय महिला टीम( टी)क्रिकेट स्कोर(टी)क्रिकेट समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*