साल 2010…जब पर्दे पर दिखी किसानों की बदहाली, बॉक्स ऑफिस पर बजा 14 करोड़ी फिल्म का डंका, छाप डाले करोड़ों

साल 2010 में कई बड़े सितारों की फिल्में रिलीज हुईं, जिसमें से कुछ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. लेकिन उस वक्त एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी, जिसकी कहानी ने ऑडियंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. उस मूवी का नाम है ‘पीपली लाइव’. कम बजट में बनी इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर बड़े स्टार्स की फिल्मों को भी टक्कर दी थी.

01

फिल्म ‘पीपली लाइव’ किसानों की बदहाली को बयां करती है. इसमें ओंकार दास मानिकपुरी और रघुबीर यादव ने मुख्य भूमिका निभाई थी. वहीं, नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी इस फिल्म का अहम हिस्सा हैं. किसी को यकीन नहीं था कि ये फिल्म इतनी बड़ी सक्सेस हो जाएगी. (फोटो साभार: IMDB)

02

आमिर खान प्रोडक्शंस में बनी इस फिल्म के निर्माण में 14 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. रिलीज होते ही ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी और इसने ढाई गुना से ज्यादा की कमाई की थी. लगभग 48 करोड़ रुपये कलेक्शन के साथ ‘पीपली लाइव’ ने एक इतिहास रच दिया था. (फोटो साभार: IMDB)

03

‘पीपली लाइव’ फिल्म में किसानों की दुर्दशा को बेहतर तरीके से पेश किया गया है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे देश के किसान लाखों के कर्ज में डूब जाते हैं और फिर आत्महत्या करने के लिए मजबूर होते हैं. (फोटो साभार: IMDB)

04

ये फिल्म नत्था और बुधिया दो किरदारों के ईर्द गिर्द घूमती है. सरकार आत्महत्या करने वाले किसान के परिवार को मुआवजा देने का ऐलान करती है. कर्ज में डूबने और सरकारी कब्जे से अपनी पुश्तैनी जमीन को बचाने के लिए बुधिया, नत्था को खुदखुशी करने के तैयार करता है. (फोटो साभार: IMDB)

05

मगर नत्था के खुदकुशी करने से पहले ये बात मीडिया को पता चल जाती है. इसके बाद दोनों भाइयों का घर चर्चा का केंद्र बन जाता है. बड़े-बड़े न्यूज चैनल्स के बीच नत्था को टीवी पर दिखाने की होड़ शुरू हो जाती है. फिल्म ‘पीपली लाइव’ के जरिए राजनेताओं के झूठे वादे और सरकारी योजनाओं पर तंस भी कसा गया था. थिएटर्स में इस मूवी को लोगों ने जमकर एंजॉय किया था. (फोटो साभार: IMDB)

(टैग्सटूट्रांसलेट)ओमकार दास मानिकपुरी(टी)रघुबीर यादव(टी)पीपली लाइव(टी)पीपली लाइव बजट(टी)पीपली लाइव सफल फिल्म(टी)पीपली लाइव बॉक्स ऑफिस कलेक्शन(टी)पीपली लाइव मूवी(टी)पीपली लाइव फिल्म( टी)आमिर खान फिल्म पीपली लाइव(टी)पीपली लाइव स्टोरी(टी)पीपली लाइव दिलचस्प कहानी(टी)पीपली लाइव 2010 में रिलीज हुई(टी)ओमकार दास मानिकपुरी रघुबीर यादव(टी)रघुबीर यादव फिल्में(टी)रघुबीर यादव बॉलीवुड फिल्में( टी)रघुबीर यादव न्यूज(टी)एंटरटेनमेंट न्यूज इन हिंदी(टी)बॉलीवुड न्यूज

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*