बांग्लादेश के लिए खास बन गए तस्कीन अहमद, टी20 में यह कारनामा करने वाले चुनिंदा 3 खिलाड़ियों में हुए शामिल

हाइलाइट्स

बांग्लादेश के लिए खास बन गए तस्कीन अहमद
टी20 में यह कारनामा करने वाले चुनिंदा 3 खिलाड़ियों में हुए शामिल

नई दिल्ली. बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच जारी टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 16 जुलाई को सिलहट में खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) ने अफगान ओपनर को आउट करते हुए एक खास उपलब्धि प्राप्त कर ली है. वह अपनी टीम के लिए टी20 प्रारूप में 50 से अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

पहले स्थान पर शाकिब अल हसन का नाम:

बांग्लादेश के लिए टी20 प्रारूप में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन के नाम दर्ज है. हसन बांग्लादेशी टीम के लिए 2006 से अबतक 117* मैच खेलते हुए 115 पारियों में 20.68 की औसत से सर्वाधिक 138 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें- डेब्यू मैच में ही अमनजोत कौर ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाली बनीं देश की दूसरी महिला खिलाड़ी

हसन के बाद दूसरे स्थान पर तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान का नाम आता है. रहमान ने अपनी टीम के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 2015 से अबतक 85* मैच खेलते हुए 84 पारियों में 22.53 की औसत से 101 विकेट प्राप्त किए हैं.

इन दोनों गेंदबाजों के बाद तीसरे स्थान पर अब तस्कीन अहमद का नाम आता है. अहमद ने खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश के लिए 2014 से अबतक 54* टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 52 पारियों में 27.29 की औसत से 51 सफलता हाथ लगी है.

अहमद ने रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई को लौटाया पवेलियन:

बारिश की वजह से खेल को रोके जाने तक सिलहट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 7.2 ओवर में 39 रन बनाए हैं. इस बीच टीम को दो बड़े झटके भी लगे हैं. अफगान टीम के लिए आउट होने वाले खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज (08) और हजरतुल्लाह जजई (04) हैं. इन दोनों बल्लेबाजों को तस्कीन अहमद ने पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

टैग: बांग्लादेश, मुस्तफिजुर रहमान, शाकिब अल हसन, तस्कीन अहमद

(टैग अनुवाद करने के लिए)तस्किन अहमद(टी)शाकिब अल हसन(टी)मुस्तफिजुर रहमान(टी)रहमानुल्लाह गुरबाज़(टी)हज़रतुल्लाह ज़ज़ई(टी)बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान(टी)बांग्लादेश(टी)अफगानिस्तान(टी)BAN बनाम AFG

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*