निकाह कर 20 से अधिक पुरुषों को ‘उल्लू’ बना गई महिला, सोना पैसा समेटकर फरार, जानें लुटेरी दुल्हन की रीयल स्टोरी

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक ही महिला ने कई पुरुषों के साथ ‘फर्जी-शादी’ की और उन्हें झांसा देकर भाग गई. एक के बाद एक करीब 20 से अधिक पुरुषों से कानूनी तौर पर शादी करने वाली यह महिला अब फरार है और अब तक किसी को भी उसके असली नाम, पहचान या पते के बारे में कोई जानकारी नहीं है. जम्मू-कश्मीर में राजौरी की महिला का रहस्यमयी मामला आपको बॉलीवुड की मशहूर ‘लुटेरी दुल्हन’ की याद दिला देगा.

जम्मू-कश्मीर के स्थानीय अखबार कश्मीरियत में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना तब सामने आई जब एक दर्जन से अधिक पुरुषों ने अपनी पत्नियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस से संपर्क किया. हालांकि, सभी तस्वीरें एक ही महिला की निकलीं. बडगाम के रहने वाले पीड़ितों में से एक ने बताया कि रिश्ते लगाने वाले एक दलाल ने उन्हें शादी के लिए इस महिला की तस्वीर दिखाई थी.

2 लाख में दलाल के जरिए हुई शादी
व्यक्ति के पिता ने कहा कि चूंकि उनके बेटे को कुछ शारीरिक समस्याएं थीं, इसलिए उन्होंने शादी के लिए लड़की ढूढंने के लिए दलाल को पैसे दिए थे. इस उद्देश्य के लिए परिवार ने उन्हें शादी के लिए 2 लाख रुपये का भुगतान किया. बाद में जब परिवार कुछ रिश्तेदारों के साथ राजौरी पहुंचा और होटल के कुछ कमरे बुक किए तो बिचौलिया शादी में देरी करता रहा.

शादी के बाद दिया झांसा
“कुछ दिनों के बाद, उन्होंने कहा कि लड़की का एक्सीडेंट हो गया है और उन्होंने मुझे आधे पैसे वापस कर दिए. हालांकि, कुछ घंटों बाद उन्होंने पैसे वापस मांगे और हमें एक और लड़की की तस्वीरें दिखाई. पीड़ित के पिता अब्दुल अहद मीर के मुताबिक जब हम शादी के लिए सहमत हुए तो महिला को ईशा के समय (रात की प्रार्थना) के आसपास लाया गया. इसके बाद परिवार उसी रात कश्मीर लौट आया और कुछ दिनों बाद महिला ने स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याओं की शिकायत की.


अस्पताल से फरार हुई दुल्हन, सोना भी ले गई

द कश्मीरियत की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद उसका पति उसे अस्पताल ले गया और जब वह अपॉइंटमेंट टिकट बुक करने के लिए चला गया, तो नई नवेली दुल्हन मौके से गायब हो गई. पीड़ित परिवार ने कहा कि उन्होंने महिला के लिए मेहर (गारंटी) के रूप में पांच लाख से अधिक का सोना लिया था.

एक के बाद कईयों से ठगी
एक अन्य पीड़ित के भाई ने कहा कि रात के समय महिला को एक बिचौलिये ने दिखाया और लगभग उसी समय निकाह किया गया. पीड़ित के भाई ने कहा, ‘वह चदूरा बडगाम में केवल दस दिनों के लिए घर पर थी, हालांकि उसके बाद वह अस्पताल से भाग गई. मध्य कश्मीर के बडगाम के रहने वाले एक अन्य पीड़ित मोहम्मद अल्ताफ मीर ने कहा कि उसकी भी उसी महिला से शादी हुई थी.

पीड़ित ने बताया कि महिला के दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा किया और कभी भी उनके असली नाम का खुलासा नहीं किया. महिला एक रात घर के अंदर सब कुछ लेकर घर से गायब हो गई.

टैग: जम्मू और कश्मीर, राजौरी समाचार, लुटेरी दुल्हन, श्रीनगर समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*