डेब्यू मैच में ही अमनजोत कौर ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाली बनीं देश की दूसरी महिला खिलाड़ी

हाइलाइट्स

डेब्यू मैच में अमनजोत कौर ने रचा इतिहास
ऐसा कारनामा करने वाली बनीं दूसरी महिला खिलाड़ी

नई दिल्ली. बांग्लादेश और भारतीय महिला टीम के बीच जारी वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 16 जुलाई को मीरपुर में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में मेजबान महिला टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 40 रन से जीत मिली. मैच के दौरान हालांकि भारत के लिए अपना डेब्यू वनडे मुकाबला खेल रहीं अमनजोत कौर (Amanjot Kaur) जबर्दस्त लय में नजर आईं. उन्होंने टीम के लिए इस मुकाबले में कुल नौ ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 3.44 की इकोनॉमी से 31 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. कौर की शिकार मुर्शिदा खातून, फरगाना हक, कप्तान निगार सुल्ताना और रबेया खान बनीं.

अमनजोत कौर ने रचा इतिहास:

मैच के दौरान अमनजोत कौर ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की. वह भारतीय महिला टीम के लिए वनडे प्रारूप में डेब्यू करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली दूसरी गेंदबाज बन गई हैं. पहले स्थान पर अब भी पूर्व महिला क्रिकेटर पूर्णिमा चौधरी का नाम आता है. चौधरी ने 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू मुकाबला खेला था. इस दौरान उन्होंने आठ ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 21 रन खर्च करते हुए पांच विकेट चटकाए थे.

यह भी पढ़ें- VIDEO: शाह की हवा में तैरती गेंद पर चारो खाने चित हो गए चांडीमल, फिर बाबर ने निभाया बड़ा रोल, मिल गया विकेट

बांग्लादेश महिला टीम को मिली जीत:

मीरपुर में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी महिला टीम 43 ओवर में 152 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कप्तान निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 39 रन का योगदान दिया. उनके अलावा दूसरी सर्वोच्च स्कोरर फरगाना हक रहीं. हक ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंद में 27 रन का योगदान दिया.

विपक्षी टीम द्वारा दिए गए 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम ने 35.5/5 ओवर में 113 रन ही बनाए थे कि तबतक बारिस ने दस्तक दे दी. इसके बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका. जिसके बाद मैदानी अंपायरों ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत मेजबान महिला टीम को विजेता घोषित कर दिया.

टैग: भारत बनाम बांग्लादेश, भारत महिला, टीम इंडिया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*