गैंगरेप से दहला राजस्थान: सीएम गहलोत ने DGP को बुलाया CMR, सख्त एक्शन के निर्देश, सियासत गरमाई

हाइलाइट्स

जोधपुर जेएनवीयू में हुई वारदात
पुलिस ने तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार
सीएम अशोक गहलोत ने ली पूरी वारदात की जानकारी

जयपुर. राजस्थान एक बार फिर से गैंग रेप (Gang Rape) की बड़ी वारदात से दहल उठा है. जोधपुर के जयनारायण विश्वविद्यालय कैम्पस में नाबालिग लड़की के साथ हुई गैंगरेप की वारदात के बाद सीएम अशोक गहलोत ने पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा को सीएमआर बुलाकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली है. उन्होंने डीजीपी को कड़े निर्देश दिए हैं कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने की कार्रवाई करें. वही गहलोत इस मामले को लेकर जोधपुर पुलिस कमिश्नर से भी संपर्क बनाए हुए हैं.

जोधपुर के जेएनवीयू के ओल्ड कैम्पस के हॉकी ग्राउंड में शनिवार आधी रात को हुई इस वारदात के सामने आने के बाद सूबे की सियासत भी गरमा उठी है. जोधपुर गैंगरेप केस के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हम बार बार यह कहते हैं कि अपराधी की न कोई जाति होती है, न कोई धर्म और न कोई पार्टी. अपराधी केवल अपराधी होता है. लेकिन बीजेपी हर घटना को राजनीतिक रंग देकर बेवजह सरकार और कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने का षड्यंत्र रचती है. उन्होंने आरोप लगाया कि अब बीजेपी के स्टूडेंट विंग एबीवीपी से संबंधित एक कार्यकर्ता के रेप जैसे घिनोने काम में लिप्त होने की पुलिस रिपोर्ट के बाद बीजेपी के लोग क्या जवाब देंगे?

बेनीवाल बोले-सात दिन में चार्जशीट पेश की जानी चाहिए
वहीं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस मसले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसे मामलों मॆं उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. ऐसे आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिए. इस मामले में अगर कोई अन्य आरोपी भी हो तो उनकी भी तुरंत गिरफ्तारी की जानी चाहिए. ऐसे मामले बेहद संगीन हैं. यूनिवर्सिटी की सुरक्षा की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए. बेनीवाल ने कहा कि सरकार ऐसे मामलों में गंभीरता बरते और आरोपियों के खिलाफ सात दिन में सात दिन में चार्जशीट पेश की जानी चाहिए.

राजस्थान: JNV यूनिवर्सिटी के हॉकी ग्राउंड में गैंगरेप, प्रेमी जोड़े पर टूट पड़े 3 दरिंदे, रौंद डाले सपने

घटना संपूर्ण छात्र शक्ति के लिए कलंक है
जोधपुर विश्वविद्यालय में गैंगरेप की घटना के विरोध में एनएसयूआई ने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है. एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने कहा कि जोधपुर विश्वविद्यालय की घटना संपूर्ण छात्र शक्ति के लिए कलंक है. दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. एनएसयूआई इस मामले को लेकर सोमवार को राज्यपाल से मिलेंगी और ज्ञापन सौंपेगी. उल्लेखनीय है जोधपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गैंगरेप के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

(इनपुट- महेन्द्र बिश्नोई)

टैग: अपराध समाचार, सामूहिक बलात्कार, जयपुर समाचार, जोधपुर समाचार, राजस्थान समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*