Asia Cup: PCB बना पलटू राम! फिर अटकाया एशिया कप का शेड्यूल, जानें इस बार देरी की क्या वजह

नई दिल्ली. एशिया कप की मेजबानी का मुद्दा साफ हो जाने के बावजूद शेड्यूल जारी नहीं हो पा रहा. एक बार फिर ये अटकता दिख रहा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब भारत के बराबर रेवेन्यू की मांग रख दी है. इसी वजह से शेड्यूल जारी होने में देरी हो रही. बता दें कि आईसीसी की एनुअल मीटिंग में बीसीसीआई सचिव और पीसीबी के नए चेयरमैन के बीच हाईब्रिड मॉडल के तहत टूर्नामेंट कराने पर सहमति हो गई थी. लेकिन अब पाकिस्तान ने इसमें पेंच फंसा दिया है. वो मेजबान होने के नाते श्रीलंका में होने वाले एशिया कप के मुकाबलों से होने वाली कमाई का बड़ा हिस्सा चाहता है.

ठीक वैसे ही जैसी बीसीसीआई को मेजबान होने के नाते पिछले साल यूएई में हुए एशिया कप के लिए मिली थी. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट का शेड्यूल फाइनल करने के इरादे से रविवार और सोमवार को दुबई में दो दिवसीय बैठक बुलाई है.

गौर करने वाली बात यह है कि पाकिस्तान इस बार का एशिया कप का मुख्य मेजबान है. इसके बावजूद उसे 4 मुकाबलों की ही मेजबानी मिली है. हाईब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका में फाइनल समेत कुल 9 मैच खेले जाएंगे. इसमें दांबुला में होने वाले भारत-पाकिस्तान के दो मैच भी शामिल हैं. इससे सबसे अधिक रेवेन्यू आने की उम्मीद है. पीसीबी इसमें से बड़ा हिस्सा चाहता है.

पीसीबी के एक सूत्र ने द न्यूज को बताया, “यह पहले ही तय हो चुका है कि मेजबान देश के रूप में पाकिस्तान केवल एशिया कप मैचों की मेजबानी करेगा जबकि बाकी कार्यक्रम श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा. महत्वपूर्ण बात यह है कि श्रीलंका में शेष मैचों की मेजबानी के लिए पाकिस्तान को कितना राजस्व मिलता है.”

‘ये बड़ी नाइंसाफी होगी…’ मिस्बाह उल हक ने क्यों पाकिस्तान के भारत आकर World Cup खेलने पर ऐसा कहा?

Asian Games 2022: ऋतुराज गायकवाड़ का कप्तानी मिलने पर आया पहला रिएक्शन, बताई- दिली ख्वाहिश

पाकिस्तान क्या चाहता है?
पीसीबी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में शेड्यूल में बदलाव की मांग करेगा और श्रीलंका में बारिश का मौसम होने की वजह से 4 से अधिक मैचों की मेजबानी की मांग रखेगा. अगर एशिया कप का दूसरा लेग श्रीलंका के स्थान पर यूएई में खेला जाता तो पाकिस्तान की ज्यादा कमाई होती. तब पीसीबी गेट मनी यानी टिकट, होर्डिंग्स और मार्केटिंग के दूसरे तरीकों से पैसा कमा लेता. हालांकि, बाकी देशों ने सितंबर के महीने में यूएई में होने वाली गर्मी को देखते हुए वहां दूसरा लेग कराने के विचार को खारिज कर दिया था.

टैग: एशिया कप, बीसीसीआई, भारत बनाम पाकिस्तान, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, श्रीलंका

(टैग्सटूट्रांसलेट)एशिया कप 2023(टी)पीसीबी ने एशिया कप शेड्यूल रोका(टी)एशिया कप 202 शेड्यूल में देरी(टी)पीसीबी चाहता है कि बीसीसीआई को राजस्व मिले(टी)एशिया कप 2023 की मेजबानी विवाद(टी)एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक(टी)भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023(टी)एशिया कप राजस्व विवाद(टी)बीसीसीआई बनाम पीसीबी(टी)पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(टी)एशिया कप शेड्यूल में इतना समय क्यों लग रहा है(टी)पीसीबी हाइब्रिड मॉडल(टी)जका अशरफ(टी) जय शाह(टी)एशिया कप 2023 समाचार(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)एशिया कप(टी)पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(टी)बीसी सीसीआई

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*