9 गेंदबाज मिलकर यशस्वी जायसवाल को नहीं रोक पाए, अकेले बना डाले 10 बल्लेबाजों से ज्यादा रन, डेब्यू पर मचाया हंगामा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के नए ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अपने पहले ही मुकाबले में रिकॉर्ड की बारिश कर दी. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला मुकाबला पारी और 141 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई. घरेलू क्रिकेट में धमाका कर चुके यशस्वी पर पूरी दुनिया की नजर थी. डेब्यू पर उन्होंने ऐसा खेल दिखाया कि पूरी विंडीज टीम पर अकेले भारी पड़े.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबल महज तीन दिन में ही खत्म हो गया. भारत ने मेजबान टीम को पहली पारी में महज 150 रन पर ढेर कर दिया. इसके बाद 5 विकेट पर 421 रन बनाकर पारी घोषित की. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम महज 130 रन पर ही ढेर हो गई. पारी और 141 रन से टीम इंडिया ने जीत दर्ज की. विंडीज टीम पर आर अश्विन गेंदबाजी में कहर बनकर टूटे. पहली पारी में 5 जबकि दूसरी में कुल 7 विकेट चटकाए. बल्लेबाजी में डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल के खिलाफ गेंदबाज बेबस और लाचार नजर आए.

9 गेंदबाज नहीं रोक पाए यशस्वी जायसवाल का बल्ला

भारतीय टीम की तरफ से पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे यशस्वी जायसवाल ने डॉमिनिका टेस्ट में जमकर रन बरसाए. पहली पारी में उतरे इस युवा ने पहले कप्तान रोहित शर्मा के साथ 229 रन की रिकॉर्ड साझेदारी निभाई और फिर पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ भी शतकीय साझेदारी निभाई. इस मैच में यशस्वी ने कुल 171 रन की पारी खेली जो डेब्यू पर भारत के लिए तीसरी सबसे बड़ी पारी रही. वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 9 गेंदबाजों को आजमाया लेकिन उनको इस बड़ी पारी खेलने से नहीं रोक पाए.

यशस्वी ने बनाए 10 बल्लेबाजों से ज्यादा रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने 387 गेंद का सामना किया कुल 171 रन की पारी खेली. 16 चौके और 1 छक्का जमाने वाले इस युवा ने वेस्टइंडीज के 10 बल्लेबाजों की तुलना में पहली पारी में 21 रन ज्यादा बनाए जबकि दूसरी पारी में 41 रन ज्यादा रहे. पहली पारी में वेस्टइंडीज की टीम 150 तो दूसरी पारी में 130 रन पर सिमट गई थी.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, यशस्वी जयसवाल

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*