हाइलाइट्स

बिहार के बांका में चीर नदी पर बना डायवर्जन मूसलाधार बारिश में बह गया.
बांका जिला से गोड्डा जिला आने-जाने वालों के लिए आवागमन बाधित हुआ.
एक सप्ताह पहले भी बहा था डायवर्जन, एक दिन पहले ही दोबारा बनाया था.

बांका. बांका जिला के पंजवारा स्थित चीर नदी का डायवर्जन बह जाने से बांका जिला का पंजवारा होकर गोड्डा से सम्पर्क बाधित हो गया है. फिलहाल लोगों को गोड्डा जाने के लिय दुसरे रास्ते से कम से कम 40 किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी. यही नहीं नदी का जलस्तर बढ़ने के दौरान ही एक जीप डायवर्सन से गुजर रहा था जो डायवर्सन धंसने से उसी के बीच फंस गया, जिसे काफी मुश्किल से जेसीबी के सहारे बाहर निकाला गया.

गौरतलब है कि बांका से गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 333 A पंजवारा होते हुए गोड्डा तक जाती है. इस मार्ग में ही चीर नदी पर स्थित पुराना पूल जर्जर होने से इसका पुनर्निर्माण हो रहा है. जिसको लेकर छोटी वाहनों और लोगों को आने जाने के लिए नदी मार्ग में डायवर्सन बनाया गया है. एक सप्ताह पूर्व डायवर्सन के पानी की तेज धार में बहने के चलते लोगों को काफी परेशानी हुई थी.

एक दिन पहले ही बना था डायवर्जन
एक दिन पहले ही डायवर्सन दोबारा बनकर तैयार हुआ ही था कि बीती रात मूसलाधार बारिश होने से फिर डायवर्सन बह गया. जिससे लोगों का गोड्डा से संपर्क बाधित हो चुका है. सही मायने में देखा जाए तो बांका जिला और गोड्डा से रोज आने जाने वालों की संख्या हजारों में है जो काफी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं.

पूर्णिया में एप्रोच रोड ध्वस्त
बता दें कि शुक्रवार को ही पूर्णिया जिले में दास नदी पर बना एक उच्च स्तरीय पुल का एप्रोच पथ निर्माण के कुछ ही दिनों बाद ध्वस्त हो गया. इसकी निर्माण लागत 7 करोड़ से भी अधिक है. पूर्णिया के अमौर प्रखंड के रंगरैया लालटोली में मुख्यमंत्री सड़क पर 70 मीटर लंबी बॉक्स पुल का एप्रोच पथ ध्वस्त हो गया. यह पुल ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा बनाया जा रहा था जिसका संवेदक सनी कंस्ट्रक्शन है.

टैग: बैंक समाचार, बिहार के समाचार, बिहार के समाचार हिंदी में

(टैग्सटूट्रांसलेट)बांका समाचार(टी)बांका नवीनतम समाचार(टी)बांका समाचार(टी)बांका समाचार हिंदी में(टी)बांका आज की खबर(टी)बांका आज की खबर(टी)बांका लाइव समाचार(टी)नीतीश सरकार(टी) बिहार सरकार(टी)बिहार समाचार(टी)बिहार नवीनतम समाचार(टी)बिहार समाचार(टी)बिहार समाचार हिंदी में(टी)बिहार आज की खबर(टी)बिहार आज की खबर(टी)बिहार लाइव समाचार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *