एशियाड के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, धाकड़ विकेटकीपर की वापसी, WPL स्टार्स की भी लगी लॉटरी

हाइलाइट्स

एशियाई खेलों का आयोजन सितंबर में चीन में होगा
हरमनप्रीत की अगुआई में भारतीय टीम की नजर खिताब पर
15 सदस्यीय टीम में कई युवा स्टार खिलाड़ी शामिल

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आगामी एशिया कप (Asian Games 2023) के लिए महिला टीम का ऐलान कर दिया है. विस्फोटक विकेटकीपर बैटर ऋचा घोष (Richa Ghosh) की टीम में वापसी हुई है जबकि अंजली सरवानी सहित कई डब्ल्यूपीएल स्टार खिलाड़ियों को भी भारतीय महिला टीम में शामिल किया गया है. पेसर रेणुका ठाकुर, शिखा पांडे और यास्तिका भाटिया सहित कई अनुभवी खिलाड़ी टीम में दिखाई नहीं देंगी.

19वें एशियाई खेलों का आयोजन चीन के हांगजोउ में 19 सितंबर से 8 अक्टूबर 2023 तक होगा. क्रिकेट के मुकाबले झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी पिंगफेंग क्रिकेट मैदान पर खेले जाएंगे. महिलाओं की क्रिकेट प्रतियोगिता 19 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. इस मल्टी इवेंट में क्रिकेट की प्रतियोगिता का आयोजन टी20 फॉर्मेट के आधार पर खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारतीय बोर्ड ने पुरुष और महिला दोनों टीमों को भेजने का फैसला लिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने एक ही दिन दोनों टीमों की घोषणा की .

जहां लगी थी चोट, उसी मैदान पर विराट कोहली के ‘दुश्मन’ ने वापसी की भरी हुंकार, नाम होगी बड़ी उपलब्धि

विराट कोहली ने वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ा, वेस्टइंडीज के खिलाफ किया बड़ा कारनामा, टॉप 5 में एंट्री

युवा तेज गेंदबाज तितास साधु को टीम में शामिल किया गया है. दाहिने हाथ की तेज गेंदबाज साधु ने दक्षिण अफ्रीका में पहले अंडर 19 महिला विश्व कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) टीम की कप्तान होंगी जबकि स्मृति मंधाना उपकप्तान (Smriti Mandhana) होंगी. भारत ने हाल में बांग्लादेश दौरे पर मेजबान टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से हराया था. महिला टीम 4 महीने बाद इंटरनेशनल मैच खेलने उतरी थी.

भारतीय टीम : हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रौड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष, अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजलि सरवानी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मीनू मणी, कनिका आहूजा, उमा छेत्री, अनुषा बेरेडी.

स्टैंडबाय : हरलीन देयोल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, सैका इशाक, पूजा वस्त्राकर.

टैग: एशियाई खेल, हरमनप्रीत कौर, महिला क्रिकेट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*