UP के इस जिले में कैसा अजब-गजब! बिना पंप चलाए 5 साल से नलकूप से निकल रहा पानी

औरैया/उमेश अवस्थी. उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में प्रकृति का अजब-गजब देखने को मिला है. यहां एक नलकूप से हमेशा पानी निकलता रहता है. ग्रामीणों का कहना है कि बिना पंप चलाए नलकूप से पिछले पांच वर्षों से निरंतर पानी निकल रहा है. स्थानीय लोग इस नलकूप से निकलने वाले पानी का इस्तेमाल करते हैं. यह नलकूप औरैया से दक्षिण दिशा में बीहड़ में स्थित है. राहगीर व किसान इसका उपयोग कर प्यास बुझाते हैं.

जिले के सदर विकासखंड के बीहड़ में स्थित नलकूप का नजारा देख कर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि इसमें से पानी कैसे निकल रहा है. ग्रामीण बताते हैं कि नलकूप से ऐसे ही पांच वर्षों से लगातार पानी निकल रहा है. यह पानी साफ होता है. लोग इस नलकूप के पानी को पीने के काम में लाते हैं. युवा तो सुबह-सुबह यहां पहुंच कर नहाते हैं.

ग्रामीणों के साथ-साथ किसान नलकूप का उपयोग अपनी फसल की सिंचाई करने में करते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि यहां बोर हुआ था जिसके बाद पानी निकलने लगा. लोगों ने इसको बंद करने की व्यवस्था की, लेकिन पानी नीचे से निकलने लगा और तब से यह लगातार पानी बहता रहता है. इसमें पानी कहां से आता है, आज तक इसका पता नहीं चल पाया है.

अन्य जगहों से लोग आते हैं यह दृश्य देखने

प्राकृतिक नलकूप के बारे में सुन कर इसे देखने के लिए आस-पास और अन्य जगहों से यहां लोग आते हैं. वो यहां ठहर कर नलकूप में नहाते और उसका पानी पीते हैं. अन्य जगहों से आने वाले राहगीरों का कहना है कि यह प्रकृति का अजीब दृश्य है. नलकूप का पानी बहुत मीठा है. इसके सामने आरओ का पानी भी फेल है.

टैग: Auraiya news, स्थानीय18, हे भगवान समाचार, ऊपर समाचार हिंदी में, पानी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*