BPSC Teacher Qualification: बिहार शिक्षक भर्ती में बिना इन डॉक्यूमेंट्स के नहीं मिलेगी नौकरी, जानें तमाम डिटेल

BPSC शिक्षक योग्यता: किसी भी राज्य में शिक्षक की नौकरी (Sarkari Naukri) लोगों के बीच काफी पसंदीदा है. शिक्षक का पद प्रतिष्ठित पदों में से एक माना जाता है. अगर आप भी शिक्षक की नौकरी (BPSC JOb) करना चाहते हैं, तो अभी बिहार में इन पदों (BPSC Techer Recruitment) पर बंपर वैकेंसी निकली हुई है. इन पदों (BPSC Techer Bharti) पर आवेदन करने के लिए कल अंतिम तिथि है. अब शिक्षक के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का बिहार से होना अनिवार्य नहीं है. अन्य राज्य के उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

परीक्षाओं में सफल होने के लिए, उम्मीदवारों को बिहार 7वें चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षाओं (BPSC Techer Recruitment) में शामिल होने के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु जैसे बुनियादी बिहार शिक्षक एलिजिबिलिटी मानदंड विवरण जानना चाहिए. उन्हें बिहार शिक्षक परीक्षा में बैठने से पहले शैक्षिक योग्यता, आवश्यक अनुभव, प्रयासों की संख्या, महत्वपूर्ण बिंदुओं और बहुत कुछ के बारे में पता होना चाहिए.

BPSC Teacher Recruitment के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स
BPSC Teacher Bharti के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को TGT, PGT, PRT के लिए 2023 विषयवार नीचे दिए गए डॉक्यूमेंट्स होना चाहिए.

बिहार शिक्षक योग्यता मानदंड के तहत पद योग्यता या डॉक्यूमेंट्स
बिहार प्राइमरी टीचर 12वीं पास + डी.एड/बी.एड/बी.एल.एड का सर्टिफिकेट के साथ CTET /Bihar TET पेपर I क्वालीफाइड होने का सर्टिफिकेट होना चाहिए.
बिहार सेकेंडरी टीचर ग्रेजुएट + बी.एड./ बी.एल.एड. और Bihar STET Paper I क्वालीफाइड होने का सर्टिफिकेट होना चाहिए.
बिहार सीनियर सेकेंडरी टीचर PG + बी.एड./ बी.एल.ईडी और Bihar STET पेपर II के लिए क्वालीफाइड होने का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

Bihar Teacher Bharti के लिए आयुसीमा
बिहार 7वें चरण शिक्षक भारती TGT, PGT, PRT के तहत विभिन्न पदों के लिए सामान्य श्रेणी की आयु सीमा इस प्रकार है.

बिहार शिक्षक योग्यता मानदंड के तहत पोस्ट आयुसीमा
बिहार प्राइमरी टीचर अधिकतम:
पुरुष के लिए 37 वर्ष
महिला के लिए 40 वर्ष
बिहार सेकेंडरी टीचर अधिकतम:
पुरुष के लिए 37 वर्ष
महिला के लिए 40 वर्ष
बिहार सीनियर सेकेंडरी टीचर अधिकतम:
पुरुष के लिए 37 वर्ष
महिला के लिए 40 वर्ष

ये भी पढ़ें…
दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल बंद, ऑनलाइन क्लासेज फिर से हो सकती है शुरू
इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजी एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, ये डॉक्यूमेंट्स है जरूरी

(टैग्सटूट्रांसलेट)बीपीएससी शिक्षक(टी)सरकारी नौकरी(टी)बीपीएससी शिक्षक(टी)बीपीएससी नौकरी(टी)बीपीएससी भर्ती(टी)बीपीएससी शिक्षक भर्ती दस्तावेज(टी)बीपीएससी शिक्षक भर्ती(टी)बीपीएससी भारती(टी) के लिए योग्यता क्या है )सरकारी नौकरी(टी)नवीनतम सरकारी नौकरी(टी)सरकारी नौकरी 2023(टी)राज्य सरकार नौकरी(टी)बिहार सरकारी नौकरी(टी)बीपीएससी शिक्षक फॉर्म दिनांक 2023(टी)बीपीएससी 69वीं परीक्षा तिथि(टी)बीपीएससी प्राथमिक शिक्षक पुस्तक( टी)बीपीएससी शिक्षक फॉर्म भरें(टी)बीपीएससी प्राथमिक शिक्षक पाठ्यक्रम(टी)बीपीएससी प्राथमिक शिक्षक पुस्तक(टी)एमपी सरकारी नौकरी(टी)सरकारी नौकरियां(टी)बीपीएससी पीजीटी शिक्षक के लिए योग्यता क्या है? BPSC PRT में टीचर की सैलरी कितनी होती है? BPSC शिक्षक फॉर्म की अंतिम तिथि क्या है?

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*