BCCI पर होगी पैसों की बारिश, ICC की सालाना आय का मिलेगा कुल इतना प्रतिशत, ECB से 6 गुना ज्यादा

हाइलाइट्स

बीसीसीआई पर होगी पैसों की बारिश
ICC की 39% रेवेन्यू का होगा हकदार

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को डरबन में अपनी बोर्ड बैठक में राजस्व वितरण मॉडल को सर्वसम्मति से पारित कर दिया है. इसमें यह फैसला किया गया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को आईसीसी के सालाना आय का करीब 39 प्रतिशत मिलेगा. जो कि अन्य देशों के मुकाबले सबसे ज्यादा है.

हालांकि, आईसीसी ने मीडिया रिलीज में यह नहीं बताया गया है कि बीसीसीआई को इस मॉडल से कितना राजस्व मिलेगा. लेकिन उम्मीद है कि भारतीय बोर्ड अगले चार वर्षों में 60 करोड़ डॉलर में से सालाना 23 करोड़ डॉलर कमाएगा.

5 क्रिकेटर, जो फुटबॉल में भी आजमा चुके हैं हाथ, लिस्ट में एक महिला और भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल

यह कुल राजस्व लगभग 38.4 प्रतिशत है और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से कम से कम छह गुना अधिक है जिसे 6.89 प्रतिशत के हिसाब से चार करोड़ 10 लाख डॉलर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) को तीन करोड़ 75 लाख डॉलर (लगभग 6.25 प्रतिशत) मिलेंगे. वे सूची में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.

VIDEO: यशस्वी जायसवाल की फिफ्टी पर कोच का ‘स्टैंडिंग ओवेशन’, द्रविड़, जडेजा समेत अन्य ने यूं दिया सम्मान

आईसीसी ने साथ ही विभिन्न लीग में टीमों के लिए विदेशी क्रिकेटरों की सीमा तय कर दी है जिससे नई प्रतियोगिताओं में हर टीम अपनी टीम में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों को ही खिला पाएंगी. यह मुख्य रूप से हर कोने में शुरू होने वाली टी20 लीग के लिए है जो खेल के अंतरराष्ट्रीय प्रारूप के लिए खतरा पैदा कर रहा है.

टैग: बीसीसीआई, आईसीसी

(टैग्सटूट्रांसलेट)आईसीसी(टी)बीसीसीआई(टी)नया राजस्व मॉडल(टी)भारतीय क्रिकेट बोर्ड(टी)आईसीसी के नए नियम(टी)अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(टी)भारत में क्रिकेट के लिए नियंत्रण बोर्ड(टी)बीसीसीआई का शुद्ध राजस्व( टी)आईसीसी चेयरमैन(टी)टीम इंडिया(टी)इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड(टी)क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(टी)बीसीसीआई कमाई(टी)बीसीसीआई नेटवर्थ(टी)हिंदी क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट समाचार(टी)खेल समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*