Most Succesful Bollywood Actor: बॉलीवुड में कितना कॉम्पटीशन है, इस बात से सभी वाकिफ हैं. खास बात तो ये है कि इंडस्ट्री में ये कॉन्पटीशन आज से या 90 के दशक से नहीं बल्कि बेहद लंबे वक्त से चला आ रहा है. आज शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, आमिर खान और अजय देवगन जैसे स्टार्स एक-दूसरे को बॉक्स ऑफिस पर टक्कर दे रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शाहरुख, सलमान या अक्षय जैसे स्टार्स का नाम दूर-दूर तक नहीं है.

01

मुंबईः हिंदी सिनेमा के स्टार्स को आज देश ही नहीं दुनिया भर में जाना जाता है. हिंदी सिनेमा ने देश-दुनिया को ऐसी कई फिल्में दी हैं, जिन्होंने ना सिर्फ दर्शकों का मनोरंजन किया बल्कि कई रिकॉर्ड भी बनाए. हिंदी सिनेमा को शुरू हुए अब 110 साल से ज्यादा का समय हो रहा है. इस बीच बॉलीवुड ने देश को कई बेहतरीन और ऐतिहासिक फिल्में दीं और इसके साथ ही दिए कई स्टार, जिनकी लोकप्रियता भी अपने आप में हैरान कर देने वाली है. इन स्टार्स ने बेहतरीन फिल्में देकर इंडस्ट्री में अपनी पहचान और रुतबा दोनों कायम किया. इस बीच कई के नाम सुपरस्टार्स की लिस्ट में शुमार हुए.

02

आज बॉलीवुड पर शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन सहित कुछ नए स्टार राज कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वाले स्टार्स की लिस्ट में शाहरुख-सलमान या आमिर का नाम टॉप 5 में तक नहीं है. तो चलिए बताते हैं आपको इंडस्ट्री को सबसे ज्यादा सुपरहिट फिल्में देने वाले टॉप 5 स्टार्स के बारे में.

03

धर्मेंद्रः बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र 80 के दशक के सुपरस्टार हैं. इस दौर में धर्मेंद्र की लोकप्रियता के आगे अच्छे-अच्छे एक्टर फीके पड़ जाते थे. अभिनेता ने अपने 60 साल के करियर में 300 से ज्यादा फिल्में कीं, जिनमें से 237 में वह लीड रोल में नजर आए. इनमें से अभिनेता की 93 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुईं. (फोटो साभार: Instagram@aapkadharam)

04

जितेंद्रः धर्मेंद्र के बाद इस लिस्ट में जितेंद्र का नाम आता है. अपने जमाने के सुपरस्टार रहे जितेंद्र ने अपने करियर में 209 फिल्मों में काम किया, जिनमें से 69 हिट रहीं. (फोटो साभार: Instagram@mylove_bollywoodstars)

05

अमिताभ बच्चनः सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज भी फिल्मी दुनिया में एक्टिव हैं. लंबे समय से वह लगातार काम कर रहे हैं. एक दौर में लगातार फ्लॉप फिल्मों के चलते परेशान रहे अमिताभ बच्चन ने अपने 5 दशक के करियर में करीब 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिनमें से 63 फिल्में हिट रहीं.

06

मिथुन चक्रवर्तीः बॉलीवुड के डिस्को डांसर नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती डांस की दुनिया के ही नहीं फिल्मी दुनिया के भी बादशाह हैं. उन्होंने करीब 250 फिल्में कीं, लेकिन बतौर लीड एक्टर 268 फिल्मों में नजर आए. इनमें से 58 फिल्में हिट रहीं. यही नहीं, सबसे ज्यादा फ्लॉप फिल्में देने का रिकॉर्ड भी मिथुन के ही नाम है.

07

राजेश खन्नाः बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार काका यानी राजेश खन्ना एक समय पर लड़कियों के दिलों की धड़कन होते थे. अभिनेता ने अपने फिल्मी करियर के दौरान खूब नाम कमाया. 1966 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले राजेश खन्ना ने 126 फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम किया, जिनमें से 57 हिट साबित हुईं.

(टैग्सटूट्रांसलेट)सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड अभिनेता(टी)अमिताभ बच्चन(टी)धर्मेंद्र(टी)धर्मेंद्र टोटला हिट फिल्में गिनती(टी)जीतेंद्र(टी)राजेश खन्ना(टी)बॉलीवुड में सबसे ज्यादा सुपरहिट फिल्में देकर इतिहास रचने वाले अभिनेता(टी) राजेश खन्ना की हिट फिल्में गिनती(टी)अमिताभ बच्चन की हिट फिल्में गिनती(टी)राजेश खन्ना(टी)सबसे हिट सितारे(टी)डायन स्टार सबसे सफल फिल्में देते हैं(टी)ट्रेंडिंग न्यूज(टी)बॉलीवुड(टी)रेट्रो स्टोरी(टी) बॉलीवुड कहानियां(टी)बॉलीवुड समाचार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *