1 गलत फैसले ने बर्बाद कर दिया एक्ट्रेस का करियर, नहीं तो सलमान संग आती नजर, आज भी है रिजेक्ट करने का पछतावा

नई दिल्ली. साल 1995 में रिलीज हुई सलमान और शाहरुख खान की फिल्म ‘करण अर्जुन’ (Karan Arjun) ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. फिल्म शाहरुख संग काजोल और सलमान संग ममता कुलकर्णी नजर आई थीं. लेकिन फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन ने इस फिल्म में मोनिका बेदी को एक किरदार के लिए कास्ट करने का मन बनाया था. लेकिन एक्ट्रेस की एक लापरवाही के चलते उनके हाथ से ये बड़ा प्रोजेक्ट निकल गया.

राकेश रोशन के निर्देशन में बनी ‘करण अर्जुन’ की कहानी और स्टारकास्ट ने लोगों को दीवाना बना दिया था. ये फिल्म साल 1995 में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी. फिल्म कहानी, किरदार और गानों को भी काफी पसंद किया गया था. सलमान और ममता कुलकर्णी की केमिस्ट्री को भी काफी पसंद किया गया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस किरदार के लिए राकेश ने मोनिका बेदी को भी ऑफर देने के लिए मुलाकात करने के लिए बुलाया था. लेकिन मोनिका को नहीं पता था कि वह किस कारण से उन्हें मिलने के लिए बुला रहे हैं और उन्होंने इस बात ज्यादा सीरियस नहीं लिया और बाद में पता चला कि वह एक फिल्म बना रहे हैं. हालांकि आज भी उन्हें इस बात का पछतावा है.

एक गलती हाथ से निकला बड़ा ऑफर
एक्ट्रेस मोनिका बेदी ने एक दौर में हिंदी फिल्मों में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी मेहनत की थी, लेकिन विवादों में रही जिंदगी ने कहीं ना कहीं उनके करियर को खत्म कर दिया था. टीवी और फिल्मों में काम करने के बाद भी उनका सिक्का दर्शकों के दिलों पर नहीं चला और उनकी फिल्में भी दर्शकों का दिल जीतने में नाकामयाब रही. एक्ट्रेस ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि कैसे एक गलती की वजह से वह उनके हाथ से ‘करण अर्जुन’ जैसी बड़ी फिल्म का ऑफर निकल गया था.

मोनिका बेदी ने बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट भी नजर आ चुकी हैं.
(फोटो साभार:instagram@memonicabedi)

पार्टी में हुई राकेश रोशन से मुलाकात
मोनिका बेदी ने हाल ही में दिए सिद्धार्थ कनन को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है कि एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे. इन्हीं में से एक फिल्म में उन्हें सलमान खान और शाहरूख खान के साथ काम करने का चांस मिल रहा था. फिल्म का नाम था ‘करण अर्जुन’.उन्होंने बताया,’सुभाष घई की होली पार्टी में राकेश रोशन मेरे पास आए मुझसे कहा कि आप आकर मुझसे मुलाकात कीजिएगा. अच्छा उस वक्त मैंने उनकी फिल्में देखी थी लेकिन मुझे नहीं पता था कि वह एक डायरेक्टर-प्रोड्यूसर भी हैं और उन्होंने जो अपना कार्ड मुझे दिया था मैंने वो भी फाड़कर फेंक दिया था.

ममता कुलकर्णी नहीं ये थीं पहली पसंद
अपनी बात रखत हुए मोनिका ने कहा, ‘मैंने बस ये सोचा कि वो मुझे क्यों बुला रहे हैं. हालांकि कुछ महीने बाद मेरे मैनेजर ने मुझे बताया कि जब आपको राकेश रोशन जी ने बुलाया था तो आप क्यों नहीं मिलीं? वह करण अर्जुन में आपको सलमान खान के अपोजिट कास्ट करने के बारे में सोच रहे थे. उस दौरान मैंने सोचा कि मुझे कैसे पता चलेगा कि वो किस लिए मुझे बुला रहे हैं और बाद में ये रोल ममता कुलकर्णी को मिल गया था.’

टैग: मनोरंजन विशेष, सलमान ख़ान, शाहरुख खान

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*