दिल्ली में अभी और कहर बरपाएगी यमुना! इस दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद, कई इलाकों में 144 लागू

गौहर/दिल्ली. बीते 48 घंटों से यमुना का कहर जारी है. लगातार बढ़ते जलस्तर ने लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है. इसी के चलते स्कूल-कॉलेज और विश्वविद्यालय को रविवार तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है. कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है. प्रशासन की ओर से रास्ते में फंसे लोगों की मदद भी की जा रही है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों का रेस्क्यू भी किया जा रहा है. उधर नॉर्थ दिल्ली, शांतिवन चौक में देर रात पानी में फंसे लोगों को दिल्ली पुलिस के जवान सुरक्षित तरीके से उचित स्थान पर पहुंचाने में जुटे हैं.

गुरुवार देर रात 1:30 बजे के करीब ITO ब्रिज के बैराज के 5 जाम गेटों को खोलने की कोशिश भी की गई है. मौके पर क्षेत्रीय नेता सौरभ भारद्वाज भी मौजूद रहे. उन्होंने बताया कि अगर इन गेटों को खोला जाता है तो वजीराबाद से आने वाला पानी यहां से निकल जाएगा, जिससे दिल्ली में पानी का जलस्तर कम होगा.

रविवार तक शिक्षण संस्थान बंद
दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी रविवार तक बंद रहेंगे. सभी गैर-जरूरी सरकारी दफ्तरों को घर से काम करना होगा. प्राइवेट ऑफिसों में भी वर्क फ्रॉम होम लागू करने की एडवाइजरी जारी करने को कहा गया है. बाढ़ संभावित इलाकों में धारा 144 लागू की गई है. वाटर इन्टेलिजेन्ट प्लांट बंद होने से पानी की आपूर्ति 25 प्रतिशत तक प्रभावित रहेगी. दिल्ली में जरूरी सेवा देने वाले बड़े वाहनों को ही आने की इजाजत मिलेगी.

हेल्पलाइन नंबर
दिल्ली मे यदि आप बाढ़ में फंसे हैं तो इन नंबरों से मदद मिल सकती है. केन्द्रीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष नंबर011-22051234, बाढ़ नियंत्रण कक्ष नंबर 011-22428774, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण नंबर 011-22424989, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण नंबर 011-23831077.

टैग: दिल्ली समाचार, दिल्ली-एनसीआर समाचार, बाढ़ की चेतावनी, ताज़ा हिन्दी समाचार, स्थानीय18, यमुना नदी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*