‘तुम्हें खेलना नहीं आता क्या’? जब PAK गेंदबाज ने बीच मैदान में किया वीरेंद्र सहवाग को स्लेज, फिर वीरू ने..

हाइलाइट्स

जब पाकिस्तानी गेंदबाज ने वीरेंद्र सहवाग को किया स्लेज
गुस्सा दिलाने के लिए उठाया वीरू के टैलेंट पर सवाल

नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर स्लेजिंग कोई बड़ी बात नहीं है. यह पहले भी होता आया है और यह आज भी हो रहा है. भारत और पाकिस्तान के मैचों में हमें स्लेजिंग कई बार देखने को मिला करती है. साल 2005 में भी कुछ ऐसा ही हुआ था जब एक पाकिस्तानी गेंदबाज ने बीच मैदान में वीरेंद्र सहवाग के टैलेंट पर सवाल खड़े कर दिए थे. यह राणा नावेद उल हसन थे. जो पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाज हुआ करते थे. इसका खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था.

नावेद उल हसन ने नादिर अली के एक पॉडकास्ट में बताया,” हम 2005 में भारत के खिलाफ खेल रहे थे. वीरेंद्र सहवाग सभी गेंदबाज को मार रहे थे. मैं इंजी भाई (इंजमाम उल हक) के पास गया और कहा कि मुझे बॉल दे दो. शायद कुछ हो जाए. पहले इंजी भाई थोड़ा हिचकिचाए लेकिन उन्होंने मुझे बॉल दे दी. मैंने पहली बॉल बाउंसर डाली लेकिन सहवाग के पास से गुजर गई फिर मैंने उससे कहा कि तुम्हें तो खेलना ही नहीं आता. पाकिस्तान में होते तो तुम्हें कोई इंटरनेशनल मैच में नहीं खिलाता.”

जब टीम इंडिया के लिए 9 घंटे क्रीज पर जमा बैटर, सचिन-शास्त्री भी हुए थे फेल, 1 विकेट के लिए बॉलर्स को दिखाए तारे

नावेद ने आगे कहा, “मैंने उसे गुस्सा दिलाया और वापस आ गया. सहवाग ने भी मुझसे कुछ कहा. वह काफी गुस्से में था. लेकिन मैंने उतना ध्यान नहीं दिया. मैं इंजी भाई के पास गया और कहा कि देखना यह इस बॉल पर आउट हो जाएगा. उन्होंने कहा कैसे? मैंने कहा बस देखना. फिर मैंने एक स्लो गेंद डाली जो ऊपर चली गई. सहवाग उसपर टाइम नहीं कर पाया और आउट हो गया. वह बहुत अहम विकेट था. हम उस विकेट के बिना बिना मैच नहीं जीत सकते थे.”

बता दें कि राणा नावेद उल हसन पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में 9 टेस्ट, 74 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 18, 110 और 5 विकेट लिए. वनडे में 5 विकेट लेने का कारनामा उन्होंने एक बार किया. रनों की बात करे तो टेस्ट में उनके नाम 239 और वनडे में 524 रन है. टेस्ट में उनका उच्चतम स्कोर 42 नाबाद का है.

टैग: भारत बनाम पाक, राणा नवेद-उल-हसन, वीरेंद्र सहवाग

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*