हाइलाइट्स

डेब्यू टेस्ट में लॉरेंस रोवे ने बनाए हैं सर्वाधिक रन
टॉप 5 में ये दिग्गज खिलाड़ी शामिल

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जा रहा है. डोमिनिका में अपने टेस्ट करियर का आगाज करते हुए युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने दूसरे दिन की समाप्ति तक अपना शतक पूरा कर लिया है और 143 रन बनाकर नाबाद हैं. लोगों को उम्मीद है कि वह अपनी इस टेस्ट पारी को और आगे बढ़ाएंगे और डेब्यू करते हुए सर्वाधिक रन बनाने के खास उपलब्धि को अपने नाम करेंगे.

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए सर्वाधिक रन बनाने का खास रिकॉर्ड फिलहाल वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर लॉरेंस रोवे के नाम दर्ज है. रोवे ने 16 फरवरी साल 1972 को न्यूजीलैंड के खिलाफ किंग्सटन में अपने टेस्ट करियर का आगाज करते हुए 314 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से पहली पारी में 214 और दूसरी पारी में नाबाद 100 रन निकले थे.

यह भी पढ़ें- किन 5 बल्लेबाजों ने क्रीज पर गुजारे हैं सबसे ज्यादा वक्त? द्रविड़ 16वें स्थान पर, पहले खिलाड़ी का नाम जानकर हो जाएंगे शॉक्ड

डेब्यू टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज:

वेस्टइंडीज – लॉरेंस रोवे – 214+100*=314 रन – बनाम न्यूजीलैंड – किंग्सटन
इंग्लैंड – आरई फोस्टर – 287+19=306 रन – बनाम ऑस्ट्रेलिया – सिडनी
पाकिस्तान – यासिर हमीद – 170+105=275 रन – बनाम बांग्लादेश – कराची
वेस्टइंडीज – काइल मेयर्स – 40+210*=250 रन – बनाम बांग्लादेश – चटगांव
न्यूजीलैंड – डेवोन कॉनवे – 200+23=223 रन – बनाम इंग्लैंड – लॉर्ड्स

बता दें वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज काइल मेयर्स आईपीएल के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शिरकत करते हैं. लीग के दौरान उन्हें कई बार अपनी उम्दा बल्लेबाजी के बदौलत टीम को जीत दिलाते हुए देखा गया था.

भारत के लिए डेब्यू टेस्ट मुकाबले में सर्वाधिक रन बनाने का खास रिकॉर्ड टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन के नाम दर्ज है. धवन ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में डेब्यू करते हुए पहली पारी में 187 रन बनाए थे. दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था.

टैग: डेवोन कॉनवे, लखनऊ सुपर जाइंट्स, Shikhar dhawan

(टैग अनुवाद करने के लिए)लॉरेंस रोवे(टी)वेस्टइंडीज(टी)आरई फोस्टर(टी)इंग्लैंड(टी)यासिर हमीद(टी)पाकिस्तान(टी)काइल मेयर्स(टी)डेवोन कॉनवे(टी)न्यूजीलैंड(टी)शिखर धवन(टी) )भारत(टी)लखनऊ सुपर जाइंट्स(टी)एलएसजी(टी)आईपीएल(टी)टीम इंडिया(टी)इंडिया(टी)IND(टी)स्पोर्ट्स न्यूज़ हिंदी में(टी)स्पोर्ट्स न्यूज़(टी)स्पोर्ट्स(टी)क्रिकेट न्यूज़ हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *